जिले में गुरुवार को कोरोना का सबसे प्रचंड रूप सामने आया। गुरुवार को 61 नए कोरोना पॉजिटिव मिले। खंडेला ब्लॉक में 22, सीकर शहर में 15, नीमकाथाना में 7, लक्ष्मणगढ़ में 6, फतेहपुर में 5, श्रीमाधोपुर में 3, दांता में 2 और कूदन ब्लॉक में 1 नया कोरोना पॉजिटिव मिला। इनमें से 26 क्लॉज कान्टेक्ट में आने से संक्रमित हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने प्रभावित क्षेत्रों में बेरिकेडिंग की और सर्वे की कार्रवाई की। मरीजों को सांवली में भर्ती किया। जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1036 हो गई है। इनमें से 768 स्वस्थ हो चुके हैं।

खंडेला में एक ही परिवार के 18 सदस्य संक्रमित हो गए

  • खंडेला : हाथीदेह गांव में एक ही परिवार के 18 जने पॉजिटिव मिले है। खंडेला कस्बे में दो किराना व्यापारी भी संक्रमित मिले है। कांवट और प्रतापपुरा में एक-एक पॉजिटिव मिला है।
  • नीमकाथाना : बुदोली में 50 वर्षीय युवक, एडीजे न्यायालय का 46 वर्षीय बाबू और 45 वर्षीय युवक संक्रमित मिले हैं। गणेश्वर में पुलिस अभिरक्षा में 40 वर्षीय तथा 33 वर्षीय युवक पॉजिटिव मिले। कंवर की नांगल में 52 वर्षीय तथा डाबला में 47 वर्षीय युवक पॉजिटिव मिला।
  • {सीकर शहर : सीकर शहर में 15 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए है। वार्ड 31 में चार कोरोना पॉजीटिव पाए गए है। वहीं वार्ड 31 में 1, वार्ड नौ में 3, सात में 3, वार्ड 19, 44, 45 में 1-1 पॉजिटिव मिला।
  • कूदन : माडोता में 25 वर्षीय युवक पॉजिटिव मिला है।
  • दांता : सुलियावास गांव में 52 वर्षीय महिला और 46 वर्षीय युवक पॉजिटिव मिला। श्रीमाधोपुर के वार्ड 17 में क्लॉज कान्टेक्ट में आने से 31 वर्षीय युवक, 50 वर्षीय तथा 57 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित हो गया।
  • फतेहपुर : गोड़िया बडा गांव में 28 वर्षीय युवक, जालेउ गांव में 54 वर्षीय महिला, शेखीसर गांव में 30 वर्षीय महिला तथा कस्बे के वार्ड 21 में 62 वर्षीय संक्रमित मिले है। वार्ड 29 में सूरत से आया 33 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।
  • लक्ष्मणगढ़ : वार्ड 12 में सूरत से आई 28 वर्षीय महिला पॉजिटिव मिली है। मुंबई से आई 40 वर्षीय महिला, वार्ड 25 में सूरत से आया 29 वर्षीय युवक तथा 18 वर्षीय युवती तथा वार्ड 26 में पूणे से आया 46 वर्षीय युवक और 15 वर्षीय युवती पॉजिटिव पाई गई है।

रिपोर्ट आने के बाद पॉजिटिव शहर में घूमता रहा, विभाग को पता ही नहीं चला
सीकर शहर में रहने वाले नेपाली युवक का 3 दिन पहले सैंपल लिया था। बुधवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। स्वास्थ्य विभाग उसे ट्रेस नहीं कर पाया। गुरुवार सुबह वह एसके हॉस्पिटल पहुंच गया व लैब के सामने चैकअप के लिए आए मरीजों के पास बैठ गया। इसके बाद वह कोरोना लैब पहुंचकर जांच रिपोर्ट की जानकारी लेने लगा। स्टाफ को जैसे ही पता चला कि युवक पॉजिटिव है तो उसे लैब से नीचे भेजा। इसके बाद युवक दवा काउंटर के पास आकर बैठ गया। स्टाफ ने अधिकारियों को जानकारी दी। इसके बाद उसे एम्बुलेंस बुलाकर सांवली शिफ्ट किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top