अवैध ट्रांसफार्मर लगाकर बिजली विभाग को चपत लगाने वालों पर शिकंजा कसते हुए विद्युत विभाग की सतर्कता टीमों ने शुक्रवार सुबह डीग शहर सहित क्षेत्र के कई गांवों में छापेमार कार्रवाई कर एक अवैध ट्रांसफार्मर जप्त कर 17 बिजली चोरों के खिलाफ 5.50 लाख रुपए के जुर्माने की कार्रवाई की है। बिजली चोरी निरोधक दस्ते के साथ विद्युत सतर्कता टीमों की कार्रवाई की खबर आसपास के गांवों में आग की तरह फैल गई।

कार्यवाहक सहायक अभियंता कृष्णवीर सिंह ने बताया कि लंबे समय से कुछ गांवों में सिंगल फेज विद्युत आपूर्ति के समय बिजली चोरों की ओर से सिंगल फेज के अवैध ट्रांसफार्मर लगाकर चोरी करने की आ रहीं शिकायतों के बाद शुक्रवार को अधीक्षण अभियंता रामखिलाड़ी मीणा के निर्देशन में टीमें गठित कर कस्बा सहित गांव जीवनवास, जाटौलीथून, नरायना कटता आदि गांवों में छापेमारी कर एक अवैध रूप से निर्मित ट्रांसफार्मर को जब्त कर 17 लोगों पर साढे पांच लाख रुपए का जुर्माना किया गया है।

कार्रवाई को लेकर विद्युत थाना पुलिस में एफआईआर की कार्रवाई की जाएगी। अधिशाषी अभियंता वी.डी. गोयल ने बताया अवैध ट्रांसफार्मर लगाकर की जा रही चोरी के कारण एक फेज पर अत्यधिक लोड आने के कारण विद्युत आपूर्ति सुचारू रूप से नहीं हो पा रही थी। साथ ही बार-बार 11केवी के विद्युत तार टूट रहे थे।

जिसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से की गई थी। जुर्माना राशि जमा कराने के नोटिस जारी किए हैं। राशि जमा नही कराने की स्थिति में पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने की कार्रवाई की जाएगी। टीम में अधिशाषी अभियंता विजिलेंस जी.एल. गुप्ता, सहायक अभियंता हरिकिशन मीना, कनिष्ठ अभियंता भीमसिंह, अमित कुमार, आकाश त्रिमूति, मीरा यादव सहित विद्युत थाना प्रभारी नवल सिंह मौजूद थे।

बिजली चोरी करने वाले 5 लोगों पर ढाई लाख का किया जुर्माना

नदबई. गांव बरौलीछार में डिस्काॅम की टीम द्वारा बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान 5 लोग बिजली चोरी करते हुए पकड़े गए। जिन पर डिस्काॅम की टीम ने ढाई लाख का जुर्माना किया है। कनिष्ठ अभियंता शिव सिंह मीणा ने बताया अधीक्षण अभियंता रामखिलाड़ी मीणा एवं उच्च अधिकारियों के निर्देशन में नदबई उपखंड के गांव बरौलीछार में केंद्रीय सतर्कता दल द्वारा कार्यवाही की गई।

जयपुर से सतर्कता टीम गांव बरौलीछार पहुंची एवं बिजली चोरी करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। गांव में 5 लोगों को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा गया। जिन पर ढाई लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। इस मौके पर सहायक अभियंता डीके राजोरिया, सुनील, पुष्पेंद्र, श्यामसुंदर, सतीश चंद आदि मौजूद थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
डीग.विजिलेंस ने जब्त किया अवैध ट्रांसफार्मर।
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top