हथकढ़ शराब के काराेबार करने वालाें पर पंजाब और राजस्थान पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी की। गुरुवार सुबह 6 बजे पंजाब-राजस्थान के बाॅर्डर पर लगे 500 एलएनपी प्रथम और द्वित्तीय चक के क्षेत्र में की गई। यहां पर पांच घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन में पुलिस ने 80 हजार लीटर से अधिक लाहण नष्ट किया।

ट्रैक्टर के टायराें की चार ट्यूब में भरकर जमीन में दबाई 200 लीटर हथकढ़ शराब भी बरामद हुई। पुलिस टीम ने जमीन में दबाकर रखे गए कच्ची शराब के ड्रम, हथकढ़ शराब बनाने की 80 भट्ठियाें और संबंधित उपकरण ताेड़कर जमीन में दबा दिए।

श्रीगंगानगर एसपी राजन दुष्यंत के निर्देश पर ग्रामीण वृताधिकारी निकेत पारीक के नेतृत्व में हिंदुमलकाेट एसएचओ रामप्रताप वर्मा और 20 पुलिसकर्मियाें का जाब्ता माैजूद था।

इधर पंजाब से थाना खुईयां सरवर और बहाववाला के थानाधिकारी 30 पुलिसकर्मियाें के जाब्ते के साथ कार्रवाई में शामिल हुए। 200 लीटर हथकढ़ शराब बरामदगी काे लेकर अज्ञात आराेपियाें के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

वृताधिकारी ग्रामीण निकेत पारीक ने बताया कि इस पूरी कार्रवाई में शराब के अवैध काराेबारियाें की आर्थिक रूप से कमर ताेड़ने का काम हुआ। सूत्राें के अनुसार बरामद हुई हथकढ़ शराब की कीमत 20 हजार रुपए है।

नष्ट की गई कच्ची शराब, ड्रम, शराब बनाने की भट्ठियाें और उपकरणाें आदि काे मिलाकर शराब के अवैध काराेबारियाें काे माेटे ताैर पर चार लाख रुपए का आर्थिक नुकसान हुआ है। सीओ ग्रामीण ने बताया कि अवैध शराब बनाने वाले काराेबारियाें के ठिकानाें पर सर्च ऑपरेशन जारी रहेगा।

पंजाब पुलिस ने राजस्थान पुलिस के साथ मिलकर तीसरी बार बड़े पैमाने पर छापेमारी की है। तीनाें बार कच्ची शराब नष्ट की गई। पुलिस के अनुसार अब तक शराब बनाने की 400 से अधिक भट्ठियां नष्ट करवाई जा चुकी हैं।

तीनाें कार्रवाईयाें में तीन लाख लीटर के करीब कच्ची शराब नष्ट करवाया जा चुकी है। उल्लेखनीय है कि गंगनहर के किनारे चक 500 एलएनपी प्रथम और द्वित्तीय पंजाब की बाॅर्डर पर लगते हैं। यहां भाैगाेेलिक परिस्थितियां अवैध तरीके से शराब बनाने वालाें अनुकूल हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Joint action of Punjab and Rajasthan Police, 80 thousand liters of Lahn destroyed
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top