गुरद्वारा बाबा दीप सिंह जी शहीद और सिख स्टूडेंट्स फैडरेशन की ओर से सफर-ए शहादत को समर्पित शुरू की गई गर्म दूध व अन्य राहत सामग्री वितरण की मुहिम का हिस्सा अब नन्हे-मुन्ने बच्चे भी बन रहे हैं। इस सेवा में 10 साल की गुरमन कौर, 12 वर्षीय परमिंदर कौर, 13 साल का जपजोत, 15 साल का हरमनजोत सिंह तथा इसी उम्र की अर्शदीप कौर सहित अन्य बच्चे शामिल हैं।

ये उन नन्हें सेवादारों के नाम हैं जाे भयंकर सर्दी या शीत लहर में भी नहीं रुकते हैं। रोजाना की तरह बुधवार की सुबह भी शरीर को सुन्न कर देने वाली सर्दी और धुंध के बीच सेवादारों ने दूध, ब्रेड, बिस्कुट का वितरण किया। ये नन्हें सेवादार सर्दी के मौसम में हर परिस्थिति का मुकाबला करते हुए सुबह 4 बजे न केवल गुरुद्वारा में पहुंचते हैं, बल्कि अन्य सेवादारों के साथ मिलकर दूध, बिस्किट, ब्रेड आदि राहत सामग्री वितरित कर रहे हैं।


गुरुद्वारा के मुख्य सेवादार तेजेंद्रपाल सिंह टिम्मा ने बताया कि 26 से दूध, ब्रेड, बिस्कट, वस्त्र आदि वितरण की सेवा निरंतर चल रही है, जो 26 जनवरी तक चलेगी। सुबह 4 से लेकर 7 बजे तक यह सेवा चलती है। इस दौरान सड़क किनारे, फुटपाथ पर सोने वालों के अलावा राहगीरों, सफाई सेवकों, रिक्शा व अन्य वाहनों पर सवार लोगों को गर्म दूध वितरित किया जा रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top