बाइकर्स रैली के साथ राजस्थान दिवस समारोह का आगाज
 बाड़मेर, 24 मार्च 2018
बाड़मेर जिले में सात दिवसीय राजस्थान दिवस समारोह का बाइकर्स रैली के साथ  आगाज हुआ। जिला मुख्यालय पर भगवान महावीर टाउन हाल से जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने बाइकर्स रैली को हरी झंडी मुनाबाव के लिए रवाना किया।
इस अवसर पर जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने इस तरह के प्रयास को बाड़मेर जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने की दिशा में ऐतिहासिक कदम बताया। उन्होंने जिला प्रशासन की ओर से पर्यटन के विकास के लिए यथा संभव मदद का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई, सीमा सुरक्षा बल के कमाडेंट शाम कपूर, रावत त्रिभुवनसिंह, जिला परिवहन अधिकारी डी.डी.मेघानी, उद्यमी पुरूषोतम खत्री, ओमप्रकाश मेहता, आजादसिंह राठौड़, ओम जोशी, जीतेन्द्र मालू समेत कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। बाइकर्स रैली में 50 बाइकर्स शामिल रहे। बाइकर्स रैली में शामिल प्रतिभागियों ने किराडू में प्राचीन मन्दिरों के ऐतिहासिक महत्व को विस्तार से जाना। उन्होंने फोटोग्राफी करने के साथ किराडू के बारे में विस्तार से जानकारी ली। इसके उपरांत बाइकर्स दल ने रेडाणा के रण में प्राकृतिक विरासत को जाना। उनको बताया गया है यहां पर करीब 7 किलोमीटर के दायरे में पानी भरा हुआ रहता है। यहां हजारों की संख्या प्रवासी पक्षी आते हैं। यह इलाका पर्यटन को बढ़ावा देने के लिहाज से काफी मददगार साबित हो सकता है। इसके उपरांत तामलोर में सरपंच हिन्दू सिंह की अगुवाई में ग्रामीणों ने बाइकर्स दल की अगवानी की।
 बाइकर्स रैली में शामिल लोगों ने भारत पाक अन्तरराष्ट्रीय सीमा पर पहुंच कर मुनाबाव स्थित कान्फ्रेंस हाल, तारबदी,रेलवे स्टेशन, भारत पाक के मध्य चलने वाली थार एक्सप्रेस के साथ सीमा सुरक्षा बल की कार्य प्रणाली के बारे में विस्तार से जानकारी ली। इस दौरान सीमा सुरक्षा बल की 151 वाहिनी के द्वितीय कमान अधिकारी रविन्द्र ठाकुर ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिहाज से किए जा रहे प्रयासों को सराहनीय बताते हुए बीएसएफ की ओर से पूर्ण सहयोग का भरोसा दिलाया। इसके बाद बाइकर्स रैली में शामिल प्रतिभागियों ने बिजराड में हस्तशिल्प उत्पादों का अवलोकन किया। उन्होंने चौहटन एवं ढोक में रेतीले धोरों के विहगम दृश्यों को देखा।
बाइकर्स रैली के प्रति दिखा उत्साहः बाड़मेर जिले मंे पर्यटन को बढावा देने के लिए निकाली गई बाइकर्स रैली को लेकर आमजन मंे खासा उत्साह दिखा। इसमंे जैसलमेर एवं बाड़मेर जिले के बाषिंदांे के साथ सेना, सीमा सुरक्षा बल एवं वायुसेना के प्रतिनिधि भी शामिल हुए। इस रैली को लेकर ग्रामीण इलाकांे मंे उत्साह देखा गया।
मैत्री क्रिकेट मैच रविवार कोः राजस्थान दिवस के उपलक्ष्य जिला प्रषासन एवं मीडियाकर्मियांे के मध्य आदर्ष स्टेडियम मंे रविवार को प्रातः 7 बजे से मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन होगा।
व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसारः राजस्थान दिवस समारोह के दौरान आगामी 30 मार्च तक आयोजित होने वाले कार्यक्रमांे का वृहद स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। इसके लिए जिला प्रषासन की ओर से बाड़मेर जिला मुख्यालय पर होर्डिग्स लगाने के साथ विभिन्न स्थानांे पर पेम्पलेट वितरण एवं आमंत्रण पत्रांे के जरिए आमजन को अधिकाधिक भागीदारी सुनिष्चित करने का अनुरोध किया गया है।

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top