Govt Jobs 2019 स्नातक उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए निकली सरकारी नौकरी, जल्द करें आवेदन

चंडीगढ़/ASO NEWS

चंडीगढ़ हाईकोर्ट में क्लर्क के 352 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है। हरियाणा और पंजाब हाईकोर्ट चंडीगढ़ के रिक्त पदों को इस भर्ती के द्वारा भरा जाना है। इच्छुक योग्यताधारी अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी नोटिफिकेशन में दी गए सभी जरुरी योग्यताएं पूरी करता हो। Hogh Court LDC Bharti के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 जनवरी से शुरू हो चुकी है और अंतिम तिथि 7 फरवरी रखी गई है।


पंजाब और हरियाणा में हाईकोर्ट और उसके अधीनस्थ जिला/सेशन कोर्ट में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.gov.in पर दी गई डिटेल को जरूर पढ़ें और ऑनलाइन आवेदन करें।


पदों का विवरण 

कुल पद - 352 

सामान्य - 183 

SC/ST - 60 

BC - 40 + 30 

PHC - 1 

ESM - 31


आयु सीमा 

चंडीगढ़ हाईकोर्ट में लिपिक के पद पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित (SC/ST और BC) वर्ग के अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्षों की छूट दी गई है। PHC अभ्यर्थियों को 10 वर्षों की छूट आयु सीमा में दी जाएगी।


शैक्षणिक योग्यता 

Chandigarh Hogh Court LDC Recruitment 2019 के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी के पास न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता के तौर पर मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक उपाधि होना जरुरी है। अभ्यर्थी का हिंदी विषय के साथ 10वीं उत्तीर्ण होना जरुरी है। कम्प्यूटर का बेसिक नॉलेज होना जरुरी है।


चयन प्रक्रिया 

अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा 100 अंकों की आयोजित की जाएगी। 50 अंक सामान्य ज्ञान से संबंधित प्रश्नों के होंगे और 50 अंकों की अंग्रेजी विषय की परीक्षा होगी। अभ्यर्थी को क्वालीफाई करने के लिए न्यूनतम एक पेपर में न्यूनतम 33 प्रतिशत अंक हासिल करना जरुरी है। अभ्यर्थियों को दोनों में कुल मिलकर 40 प्रतिशत अंक लाने होंगे।



Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top