कृषि विश्वविद्यालय के स्टूडेंट्स को अब विषय वार स्वर्ण पदक मिलेंगे। बोम की बैठक में इस संबंध में निर्णय हुआ है। बैठक के दौरान 1 जुलाई 2018 से 31 दिसम्बर 2019 तक डिग्रियों का अनुमोदन किया गया। आगामी दीक्षांत समारोह में यह डिग्रियां विद्यार्थियों को वितरित की जाएंगी। स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के प्रबंध मंडल की बैठक ऑनलाइन माध्यम से सोमवार को कुलपति प्रो.आरपी सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

बैठक मे 4 सितम्बर 2019 को आयोजित प्रबंध मंडल की 103वीं बैठक के कार्यवृत्त और इस पर की गई कार्यवाही का अनुमोदन किया गया। विश्वविद्यालय के वित्तीय वर्ष 2020-21 के बजट तथा वित्त समिति के कार्यवृत्त के साथ ही विश्वविद्यालय के वर्ष 2020-21 के आय व्यय अनुमान, वर्ष 2019-20 के संशोधित अनुमान एवं वर्ष 2018-19 की संशोधित बैलेंस सीट का अनुमोदन किया गया।

ऑनलाइन बैठक में श्री कर्ण नरेन्द्र कृषि विश्वविद्यालय जोबनेर के डाॅ. बजरंग ककरालिया, राजस्थान विश्वविद्यालय के पूर्व विभागाध्यक्ष प्रो.एचएस शर्मा, कुलसचिव कपूर शंकर मान, वित्त नियंत्रक बीएल सर्वा, भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के नाॅमिनी डाॅ. रामकेवल सिंह, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त इंदीवर दूबे सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।

श्रीगंगानगर के कृषि विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता का पदभार प्रो. राजेश शर्मा को
राज्य सरकार द्वारा श्रीगंगानगर में शुरू किए गए नए कृषि महाविद्यालय के अधिष्ठाता का पदभार प्रो. राजेश शर्मा को देखने के लिए आदेश जारी किए गए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top