शहर एवं उपखंड क्षेत्र में कोरोना का कहर बरकरार है। शनिवार को देवली पुलिस थाने में कार्यरत सहायक उपनिरीक्षक की मौत के बाद उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आने से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। मेडिकल विभाग ने रविवार को पूरे थाने को ही कवारेंटईन कर दिया और को थाने में कार्यरत सभी 46 पुलिस स्टाफ के सैंपल लिए गए हैं। जबकि थाने में 25 का अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया है। वहीं नेकचाल रोड प्रताप कॉलोनी की एक महिला जयपुर में उपचार के दौरान जांच में पॉजिटिव मिली है शहर में कुल 50 सैंपल लिए गए हैं चिकित्सा विभाग के 126 सैंपल की जांच पेंडिंग है। शहर में शनिवार को थाने में कार्यरत एएसआई राम कुमार मीणा की तबीयत बिगड़ने पर उपचार के लिए यहां से जयपुर रेफर किया था। जयपुर में मृत्यु के दौरान कोरोना जांच में मामला पॉजिटिव आया है। रविवार को नवनियुक्त थाना प्रभारी राजूराम क्वारेंटाइन हो गए। थाने में कार्यरत 46 स्टाफ के सैंपल लिए गए तथा थाना परिसर को सेनिटाइज किया गया है। थाने में पुलिस लाइन से बाबूलाल टेपण को अस्थाई थाना प्रभारी लगाया गया है। कोविड प्रभारी डॉ राजकुमार गुप्ता ने बताया कि शहर से रविवार को पुलिस स्टाफ समेत कुल 50 सैंपल लिए हैं बीसीएमओ कार्यालय के अनुसार रविवार को नगरफोर्ट में एक पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद 8 सेंपल लिए गए हैं।

बनेठा में बैंक कर्मचारी पॉजीटिव, बैंक
में 4 सितंबर तक बंद रहेेगा कामकाज

बनेठा | बैक ऑफ बड़ौदा के एक कर्मचारी के कोरोना पॉजीटिव मिलने पर शाखा को 4 सितंबर तक के लिए बंद कर दिया गया है उक्त शाखा 5 सितंबर को खुलेगी। गत दिनो चिकित्सा विभाग द्वारा सभी बैंक कर्मचारियो के नमूने लेकर जांच हेतु जयपुर भेजे गए थे जिस पर रिपोर्ट मे एक बैक कर्मी कोरोना पॉजीटिव पाया गया जिसके बाद बैक ऑफ बड़ौदा को 4 सितंबर तक के लिए बंद कर लेनदेन बंद कर दिया गया है । शाखा प्रबंधक अरूण कुमार रावत ने बताया कि बैक को 5 सितंबर से खोला जायेगा जिसके पश्चात उपभोक्ता लेनदेन का कार्य शुरू कर सकते है। पॉजीटिव मिलने के बाद रविवार को सभी संचालको के सैम्पल लेकर जांच हेतु जयपुर भेजे गए है ।

जिले में लॉकडाउन लगाने की चर्चाएं तेज

कार्यालय संवाददाता| टोंक
जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 728 हो गई है। वर्तमान में 209 एक्टिव केस मौजूद हैं। दिनोंदिन एक्टिव केस की संख्या में वृद्धि होती जा रही है। अगस्त माह के 30 दिनों में जिले में 454 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं।
दिनों दिन बढ़ती संख्या को देखते हुए लॉकडाउन लगाए जाने की चर्चाएं भी अब आमजन में चर्चा का विषय बनता जा रहा है। हालाँकि अब तक
प्रशासनिक स्तर पर इस प्रकार का कोई विचार नहीं है। प्रशासन संक्रमण को रोकने के लिए चालान काटे जाने की कार्रवाई कर रहा है। लेकिन उसके बावजूद भी निरंतर पॉजिटिव केस की संख्या बढ़ती जा रही है जो अब प्रशासन ही नहीं आमजन के लिए भी मुख्य चिंता का विषय बन गया है। रविवार को भी कोरोना पॉजिटिव 12 केस सामने आए हैं। इसमें पांच केस टोंक शहर के हैं। टोंक में सिविल लाइन क्षेत्र में दो, पुरानी टोंक में एक, अमीरगंज में एक, सुभाष बाजार क्षेत्र में एक पॉजिटिव केस सामने आया है। टोडारायसिंह, नगर फोर्ट, मालपुरा, ललवाड़ी, बंगाली कॉलोनी, देवड़ावास दूूूनी में एक- एक पॉजिटिव केेस सामने आए है। चिकित्सा अधिकारियों ने बताया कि जिले में अब तक 23 हजार 136 जांचें हो चुकी है। इसमें अब तक 728 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। विवार शाम तक 209 केस एक्टिव थे। अप्रैल से अब तक 501 पॉजिटिव केस रिकवर भी हुए हैं।

नगरफोर्ट में पहला केस, 15 लोग होम क्वारेंटाइन

नगरफोर्ट| कस्बे में रविवार को 50 वर्षीय वृद्ध के कोरोना पॉजिटिव निकलने से प्रशासन सहित कस्बे में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे स्वास्थ्य विभाग की टीम के कंपाउंडर राम सिंह मीणा, हरिशंकर धाकड़ सहित प्रशासन ने वृद्ध के संपर्क में आए करीब 15 लोगों को चिन्हित कर सभी को होम आइसोलेट किया। डॉ. राजीव मीणा ने बताया कि कस्बे के हथाई मोहल्ला निवासी वृद्ध की तबीयत बिगड़ने पर परिजन चार दिन पहले अस्पताल लेकर आए थे। खांसी, जुकाम के साथ संदिग्ध लक्षण दिखने पर कोरोना जांच के लिए उसका सेम्पल भेजा। जिसकी रविवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वह जिस मंदिर में पूजा करता है उस मंदिर को भी सील किया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Deoli's Kareena victim ASI dies in Jaipur, police station agitated
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top