त्याेहारी सीजन की शुरुअात हाे चुकी है। वहीं दीपावली के बाद शादियां भी शुरू हाे जाएगी। इस बार काेराेना के चलते शादियाें का ट्रेंड बदलेगा। शादियाें काे लेकर लाेेगाें ने अभी से ही खरीदारी शुरू कर दी है। लाेग दूसरे खर्चाें काे कम कर ब्राइडल ड्रेसें खरीदना पसंद कर रहे हैं। इसके साथ ही ड्रेस के मेचिंग के मास्क भी तैयार किए जा रहे हैं। फिल्मी सितारों के वेडिंग ड्रेस का क्रेज इन दिनाें बढ़ा है। इस समय प्रियंका चोपड़ा की वेडिंग ड्रेस की काफी डिमांड चल रही है। प्याेर रेड पंसद कर रहे हैं। इंडो-वेस्टर्न श्रग ड्रेस की डिमांड है। यह साल पूरा कोरोना में निकल गया। वहीं नवंबर और दिसंबर माह में शादियों के 5 सावे हैं।

लाइट ब्लू और ग्रे-लाइट कलर सबकी पसंद, डिमांड मैचिंग मास्क की

फैशन डिजाइनर डिंपल जैन बताती है कि इस बार ब्राइडल ड्रेस में प्योर रेड कलर की डिमांड है। प्रियंका चोपड़ा ने अपनी शादी में पहनी ड्रेस को पसंद किया जा रहा है। अभी शादियों के लिए लोग ड्रेस पर अधिक खर्च कर रहे हैं। वहीं रिसेप्शन और कॉकटेल पार्टी में पहनने के लिए सीक्वेंस गाउन का ट्रेंड चल रहा है। इसमें लाइट ब्लू और ग्रे-लाइट कलर ज्यादा पंसद किया जा रहा है।

फैशन डिजाइनर सिद्धि चपलोत ने बताया कि ब्राइडल ड्रेस में पेस्टल कलर का ट्रेंड बढ़ा है। ब्राइडल ड्रेस के साथ एम्ब्रॉयडरी, जरदोशी वर्क की डिजाइन की डिमांड है। एलेंगेस लुक देने के लिए लाइट वेट ड्रेस का क्रेज है। इंडो-वेस्टर्न में श्रग ड्रेस की डिमांड है।

फैशन डिजाइनर यशवंत कुमार जैन ने बताया कि फैशन में फ्रिल और गैर वाली ड्रेस की डिमांड है। कोरोना के बाद से ब्राइडल ड्रेस में भी बदलाव हुए हैं। शादियों में पहले ड्रेस के मंचित के हैंडबैग और मोबाइल कवर की डिमांड थी। लेकिन अब मास्क की डिमांड है।

25 नवंबर को देवउठनी एकादशी से शादियों की शहनाई गूंजेंगी
नवंबर और दिसंबर माह में 5 शुभ मुहूर्त हैं। नवंबर माह में देवउठनी एकादशी के अबूझ मुहूर्त के अलावा 30 नवंबर और दिसंबर में 7,9,11 को शुभ मुहूर्त है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Wedding expenses limited due to deduction of guests, this is the shift to the heavy dress of the bride
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top