शहर के एक होटल व्यवसायी उद्धव अरोड़ा और उनके बेटे नरेंद्र अरोड़ा के खिलाफ भिवाड़ी की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी ने 80.29 लाख रुपए की धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज कराई है। आरोप है कि अरोड़ा ने जयपुर-आगरा नेशनल हाइवे पर 20 लाख रुपए की पेशगी देकर 1 करोड़ रुपए से ज्यादा का होटल बनवा लिया। बाद में बकाया राशि देने से मना कर दिया। जब उनसे पैसे मांगे तो जान से मारने की धमकी दी और बोले तुम्हारे घर वालों को पता भी नहीं चलेगा।

मथुरा गेट थाने में दर्ज एफआईआर में अलवर जिले के भिवाड़ी स्थित यूनिक कंस्ट्रक्शन के प्रॉपराइटर 50 वर्षीय राकेश भालोटिया ने कहा है कि वह आर्किटेक्ट तोपित मोंगिया के माध्यम से फरवरी, 2016 में उद्धव और नरेंद्र अरोड़ा से मिला था। इन्होंने 4 मार्च, 2016 को कृष्णा नगर स्थित एक ऑफिस में गोल्डन एग्रो विजन प्रा. लि. के मालिक उद्धवदास अरोडा, उनके बेटे नरेंद्र अरोड़ा और आर्किटेक्ट तोपित मोंगिया ने उसे एक होटल बनाने को कहा। इसके लिए करीब 1 करोड़ रुपए के काम का वर्क ऑर्डर भी दे दिया गया। बतौर पेशगी 20 लाख रुपए एडवांस दिए गए। बाकी रकम काम पूरा होने के साथ समय-समय पर देने का भरोसा दिलाया।

वर्क ऑर्डर मिलने के बाद जयपुर-आगरा नेशनल हाइवे पर होटल बनाने का काम शुरू करके 15 जून, 2017 को पूरा कर दिया गया। इस पर 1 करोड़ 4 लाख 29 हजार 387 रुपए की लागत आई। उसने समय-समय पर आरोपियों से पैसा मांगा, लेकिन वे बहाना बनाकर टालते रहे। इस 29 अक्टूबर को जब उसने आरोपी उद्धवदास अरोड़ा, नरेंद्र अरोड़ा और तोपित मोंगिया से बकाया रकम 84 लाख 29 हजार 387 रुपए देने को कहा तो उन्होंने पैसा देने से इंकार कर दिया।
डिफेक्टिव काम की वजह से पैसा रोका: अरोड़ा
^यूनिक कंस्ट्रक्शन कंपनी ने होटल का काम वर्क ऑर्डर के मुताबिक नियत समय पर पूरा नहीं किया। साथ ही काम में कई जगह बड़ी खामियां छोड़ दी गई हैं। डिफेक्टिव काम की वजह से उसका पैसा रोका गया। साथ ही यूनिक कंस्ट्रक्शन से 2 करोड़ 9 लाख रुपए अभी वसूल किया जाना बाकी है।
उद्धवदास अरोड़ा



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top