रेलवे ओवरब्रिज के एक्सपेंशन ज्वॉइंट में गैप बढ़ने के बाद बेयरिंग बदलने के लिए इरकॉन कंपनी द्वारा सुधार कार्य चालू करवाया गया था। एसडीएम साधुराम जाट ने इंजीनियर्स की रिपोर्ट पर पांच महीने पहले हैवी ट्रैफिक को बंद रखने के आदेश दिए थे। कंपनी द्वारा सुधार कार्य चालू करने के लिए पुलिया से यातायात पूरी तरह रोक दिया गया था।

लेकिन रविवार को अचानक पुलिया से वाहन निकलने लगे। इरकॉन, रूडसिको, पीडब्ल्यूडी व पालिका इंजीनियर्स की संयुक्त टीम ने निरीक्षण के बाद एक्सपेंशन ज्वाइंट के बेयरिंग बदलने के लिए हैवी ट्रैफिक रोकने की डिमांड की थी। कंपनी ने सुधार कार्यों के दौरान पुलिया में तीन जगह कट लगाए।

एक्सपेंशन ज्वॉइंट के 6 बेयरिंग बदले हैं। अधिकांश काम पूरा हो गया। लेकिन अभी पुलिया पर लोड टेस्टिंग होना बाकी है। कंपनी ने एसडीएम व नगर पालिका को भी काम पूरा होने की सूचना नहीं दी है। ऐसे में चौंकाने वाली बात है कि बिना प्रशासनिक स्वीकृति के पुलिया से ट्रैफिक किसके आदेश पर चालू हुआ। एसडीएम साधुराम जाट ने बताया कि यातायात चालू कराने के लिए कोई आदेश नहीं दिया गया है। सोमवार को कंपनी के अधिकारियों को बुलाया गया है।

एसडीएम ने 10 सप्ताह के लिए रोका था यातायात
पुलिया पर सुधार कार्यों के लिए एसडीएम साधुराम जाट के आदेश पर 10 सप्ताह के लिए भारी वाहनों को रोका गया था। लॉकडाउन के कारण बेयरिंग तैयार होने में देरी के कारण टाइम बढ़ता गया। पिछले एक महीने में पुलिया पर तेजी से काम हुआ। दो दिन पहले कंपनी अधिकारी काम पूरा कर लौट गए। लेकिन टेस्टिंग नहीं होने व ओके रिपोर्ट नहीं मिलने पर पुलिया चालू नहीं हो पाई थी।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

^आरओबी में सुधार कार्य पूरा होने की रिपोर्ट नहीं मिली है। अभी लोड टेस्टिंग होना बाकी है। सोमवार को कंपनी अधिकारी इसकी जांच करेंगे। इसके बाद रिपोर्ट मिलने पर यातायात चालू करेंगे। रविवार को बिना किसी आदेश यातायात चालू कर दिया गया। कोतवाली पुलिस को मामले में कार्रवाई के लिए कहा है।
साधुराम जाट, उपखंड अधिकारी


^आरओबी पर काम पूरा होने की जानकारी नहीं है। दो-तीन दिन से कंपनी अधिकारी भी नहीं आ रहे। पुलिया बंद होने से लोग परेशान थे। रविवार को लोगों ने खुद ट्रैफिक चालू कर दिया।,
महेश मेगोतिया, पालिका उपाध्यक्ष
^आरओबी के दोनों तरफ से पालिका कार्मिकों द्वारा बैरिकेड हटाने की जानकारी मिली है। इसके बाद यातायात चालू हो गया। यह किसके आदेश पर हुआ जानकारी नहीं हैं। कोई जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं तो पुलिया से ट्रैफिक बंद करवा देते हैं।
राजेश डूडी, सीआई कोतवाली पुलिस



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Traffic started for five months on unopened flyover, without permission, they said responsible - they did not approve
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top