पेट्राेल-डीजल की अवैध तस्करी राेकने व अवैध बायाेफ्यूल पंपाें काे बंद कराने की मांग काे लेकर सरदारशहर तहसील क्षेत्र में पेट्राेल पंपाें की अनिश्चितकालीन हड़ताल रविवार काे दूसरे दिन भी जारी रही। दाे दिन से पंप बंद हाेने से वाहन चालकाें की समस्या बढ़ने लगी है।

वहीं पेट्राेल पंप यूनियन के पदाधिकारियाें ने कहा है कि अगर स्थानीय प्रशासन उनकी मांगें नहीं मानेगा ताे जिलेभर के पेट्राेल पंप बंद किए जाएंगे। यूनियन के प्रदेश विधि सलाहकार राजेंद्र भाटी ने बताया कि तहसील क्षेत्र में हरियाणा व पंजाब से लाकर अवैध डीजल-पेट्राेल बेचा जा रहा है।

प्रशासनिक अधिकारियाें काे अवगत कराने के बाद भी अवैध रूप से पेट्राेल-डीजल बेचने वालाें के विरूद्ध कार्रवाई नहीं की जा रही। साथ ही सरकार एवं काेर्ट के आदेशाें के बाद भी अवैध बायोफ्यूल पेट्रोल पंपाें काे बंद नहीं कराया जा रहा। इससे जिलेभर के पेट्राेल पंप संचालकाें काे आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। दाे दिन से पंप बंद हैं लेकिन, प्रशासनिक अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

दूसरी तरफ क्षेत्र में चुनाव हाेने एवं शादी सीजन के दाैरान हुई हड़ताल से वाहन चालकाें काे परेशानियाें का सामना करना पड़ रहा है। लाेगाें काे तहसील क्षेत्र से बाहर जाकर वाहनाें में तेल डलाना पड़ रहा है। पंप बंद रहने से बाजार में भी खुलकर पेट्राेल की कालाबाजारी हाे रही है। कई लाेग एक लीटर पेट्राेल की बाेतल के 125 रुपए तक वसूल कर रहे हैं। बाजार में कई दुकानाें पर खुले में अवैध रूप से पेट्राेल बेचा जा रहा है। इस ओर भी प्रशासनिक अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Petrol pumps closed for the second day in protest against illegal smuggling, demands not accepted
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top