फतहसागर किनारे रानी राेड पर राजीव गांधी पार्क में चल रहे फूडकाेर्ट की आड़ में अवैध रूप से रूफ टाॅप रेस्टाेरेंट चलाने की काेशिश शुक्रवार काे यूआईटी ने विफल कर दी। रूफ टाॅप रेस्टाेरेंट के लिए लाेहे का स्ट्रक्चर खड़ा करने का यह काम पिछले कई दिनाें से करवाया जा रहा था।

दरअसल अधिकारियाेें के चुनावी कार्य में व्यस्त हाेने की वजह से फूडकाेर्ट के पास खाली पड़ी पार्क की जमीन पर कब्जा कर लाेहे का स्ट्रक्चर भी खड़ा कर दिया। इसके ऊपर जाने के लिए लाेहे की सीढ़ियां भी बनाई दी गई थी। मकसद यह था कि इसकी छत पर बैठकर झील का व्यू दिखने से पर्यटक और स्थानीय लाेग ज्यादा आकर्षित हाेंगे और आमदनी भी ज्यादा हाेगी। झील किनारे बिना अनुमति किसी भी प्रकार की व्यवसायिक गतिविधि करने पर हाईकोर्ट की राेक के बावजूद झील किनारे यह काम चलने से जागरुक लाेगाें ने यूआईटी सचिव अरुण हसीजा काे शिकायत की। शिकायत मिलने पर वे भी दंग रहे गए कि आखिर पार्क की जमीन पर बिना अनुमति इतना बड़ा स्ट्रक्चर कैसे खड़ा हाे गया। उन्हाेंने मामले काे गंभीरता से लिया और रेवेन्यू इंस्पेक्टर गणपत शर्मा, जयदीप चाैबीसा और एईएन चतरसिंह काे माैके पर भेजा। यूआईटी टीम काे देखकर काम काे करवाने वाले हरकत में आए और गैस कटर से लाेहे के स्ट्रक्चर काे काटने का काम शुरू कर दिया।

पार्क मेंं फूड काेर्ट के टेंडर शर्ताें की भी जांच की जाएगी
राजीव गांधी पार्क में फूडकाेर्ट से सटी जमीन पर यह स्ट्रक्चर पूरी तरह से अवैध रूप से खड़ा किया था। मामला ध्यान में आते ही एक्शन ले लिया हैं। फूडकाेर्ट संचालन काे लेकर हुए टेंडर की शर्ताें की जांच भी करेंगे ताकि हकीकत सामने आ सके। इसकाे लेकर भी शिकायतें मिली हैं।
-अरूण हसीजा, यूआईटी सचिव।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
उदयपुर. राजीव गांधी पार्क में रूफ टाॅप रेस्टाेरेंट चलाने के लिए अवैध रूप से तैयार किए लाेहे के स्ट्रक्चर काे यूअाईटी ने शुक्रवार काे हटवाया।
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top