नए साल के जश्न के लिए माउंट आबू में तैयारी पूरी हाे चुकी है और यहां हाेटल व्यवसायी समेत पूरा प्रशासन पर्यटकों के स्वागत के लिए तैयार है। माउंट एसडीएम की ओर से इसकाे लेकर गाइडलाइन जारी कर दी गई है।

हालांकि माउंट में नाइट कर्फ्यू नहीं रहेगा लेकिन सामूहिक आयाेजनाें व डीजे पार्टी अादि पर पूरी तरह से राेक रहेगी। दरअसल, काेराेना के प्रभाव काे देखते हुए कई राज्याें में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया था। वहीं माउंट में क्रिसमस से लगातार पर्यटक आ रहे हैं।

इस बार भी रिकाॅर्ड संख्या में पर्यटकाें के यहां पहुंचने की तैयारी है। इसकाे लेकर स्थानीय निकाय प्रशासन की और से भी पूरी तैयारी कर ली गई है। वहीं, माउंट एसडीएम की ओर से भी नए साल काे लेकर गाइडलाइन जारी की गई है।

इसके तहत सामूहिक आयाेजनाें के साथ डीजे पार्टी और जश्न पर राेक रहेगी। लेकिन, यहां आने वाले पर्यटक अपने परिवार के साथ हाेटल के रूम में नए साल का जश्न मना सकेंगे। इसकाे लेकर हाेटल व्यवसायियाें की ओर से भी तैयारी पूरी हाे चुकी है। इसके साथ ही व्यवसायी भी पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। मनमोहक प्राकृतिक वातावरण के बीच पर्यटकों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है।

उधर, प्रशासन द्वारा यहां आने वाले पर्यटकों एवं होटलों, रेस्टोरेंटों व पर्यटन स्थलों पर सोश्यल डिस्टेंस के साथ कोविड गाइडलाइन की पालना करवाने के लिए सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली गई है। पर्यटन व्यवसाय से जुड़े सभी छोटे-बड़े लोगों को इसके लिए आवश्यक प्रबंध करने के लिए पाबंद किया गया है।

रिकॉ‌र्ड पर्यटकों काे देखते हुए पालिका प्रशासन व पुलिस भी तैयार

नगरपालिका कर्मचारियों की टीम ने शहर के


विभिन्न क्षेत्रों में व्यवस्थाओं का जायजा लिया

शहर में मंगलवार को नगरपालिका आयुक्त आशुतोष आचार्य व शहर पुलिस थानाधिकारी बाबूलाल की अगुवाई में एक टीम द्वारा इस पर्यटन सीजन के दौरान पोलाेग्राउंड व अशोकवाटिका सहित विभिन्न क्षेत्रों में पर्यटकों के वाहनों की पार्किंग को लेकर की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

इस दौरान होटल व्यवसाईयों को कोविड गाइडलाइन की पालना करने, बिना मॉस्क के किसी पर्यटक को होटलों व रेस्टोरेंटों में प्रवेश नहीं करने देने तथा नियमित रुप से सेनेटाइज के लिए समुचित प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं।

कोरोना से बचाव के लिए होटल एसोसिएशन सदस्यों को सावचेत रहने के लिए कहा है। कोविड गाइडलाइन की पालना के साथ होटलकर्मचारी पूरी सावधानी बरतेंगे। जो भी पर्यटक बिना मास्क के आएगा उसे प्रवेश से पूर्व मास्क दिया जाएगा। रूम बुंकिग से पहले एवं चेकआउट के बाद सेनेटाईज किए जा रहे हैं। -युसुफ खान, पठान, अध्यक्ष, होटल एसोसिएसन ऑफ माउंटआबू

अभी कोरोना संक्रमण का प्रभाव खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में बचाव ही उपाय है। नाइट कर्फ्यू नहीं है लेकिन कोरोना को देखते हुए कहीं पर न्यू ईयर पार्टी व डीजे आदि सामूहिक आयोजन नहीं होंगे।

इसके अलावा आबूरोड में एक होटल में इस दौरान डीजे पार्टी करवाए जाने की जानकारी मिली थी। संबंधित होटल संचालक को ऐसा नहीं करने के लिए पाबंद कर दिया है। माउंटआबू पर्यटकों के स्वागत के लिए पूरी तरह से तैयार है और स्थानीय स्तर पर पूरी तैयारी कर दी गई है।
- डॉ. गौरव सैनी, एसडीएम, माउंटआबू



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
न्यू ईयर मनाने के लिए माउंट आबू में पर्यटकों आवाजाही जारी है।
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top