महोत्सव आमंत्रण पत्रिका सहित पोस्टर, परिण्डा अभियान, महोत्सव लोगो आदि का हुआ विमोचन


बाड़मेर । 23.03.2023 ।
ASO NEWS BARMER

जैन धर्म के 24वें तीर्थंकर, अहिंसा के अवतार भगवान श्री महावीर स्वामी के *2622वें जन्म कल्याणक को लेकर थार नगरी बाड़मेर में भव्य व दिव्य महोत्सव* मनाने की कड़ी में गुरूवार को *जैन न्याति नोहरे में आमंत्रण पत्रिका आदि का विमोचन कार्यक्रम* आयोजित हुआ । विमोचन कार्यक्रम *जैन श्रीसंघ, बाड़मेर के अध्यक्ष व महोत्सव संयोजक प्रकाशचन्द वडेरा, उपाध्यक्ष बाबुलाल मालू, महामंत्री पारसमल छाजेड़, श्री नाकोड़ा तीर्थ ट्रस्टी मांगीलाल संखलेचा व गौतमचन्द सिंघवीं तथा महोत्सव समिति के सह-संयोजक मुकेश बोहरा अमन सहित जैन समाज के गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में आयोजित हुआ ।* महोत्सव का आगाज 01 अप्रैल से प्रारम्भ होकर 03 अप्रैल को समापन होगा ।


अहिंसा के अवतार भगवान श्री महावीर स्वामी के 2622वें जन्म कल्याणक को हर्ष और उल्लास के साथ विराट व भव्य बनाने को लेकर गुरूवार को *आमंत्रण पत्रिका, बैनर, लोगो सहित अलग-अलग कार्यक्रमों के बैनर आदि का विमोचन* कार्यक्रम आयेजित हुआ । कार्यक्रम का आगाज परमात्मा *श्री महावीर स्वामी की प्रतिमा के समक्ष दीप-प्रज्जलन* से हुआ । कार्यक्रम में *जैन प्रीमियर लीग के संयोजक गौतम बोथरा ने क्रिकेट प्रतियोगिता के बारे में विस्तार से जानकारी दी* और सभी समाज बन्धुओं से जुड़ने की अपील की । कार्यक्रम में *त्रि-दिवसीय महोत्सव की आमंत्रण पत्रिका, महोत्सव लोगो, कार्यक्रम बैनर, जैन प्रीमियर लीग के बैनर, परिण्डा अभियान एवं जैन मैराथन के बैनर का विमोचन सकल जैन समाज की उपस्थिति* में सम्पन्न हुआ । 


*महोत्सव संयोजक प्रकाशचन्द वडेरा* ने कहा कि त्रि-दिवसीय कार्यक्रमों में *समाज के सभी बन्धु, माताएं-बहिनें एवं युवासाथी बढ़-चढ़कर भाग लें । और महावीर के संदेशों को जीवन में आत्मसात करते हुए जन-जन तक पहुंचाना समय की सबसे बड़ी मांग है ।* वडेरा ने कहा कि हम सब मिलकर महोत्सव को भव्य बनायें और अनुशासन व संगठन का परिचय दें । वडेरा ने कहा कि *भगवान महावीर के 2622वें जन्म कल्याणक पर आयोजित त्रि-दिवसीय महोत्सव ऐतिहासिक एवं भव्य होगा ।* 


*महोत्सव समिति के सह-संयोजक मुकेश बोहरा अमन* ने कार्यक्रमों में संगठन व अनुशासन का आह्वान करते हुए कहा कि त्रि-दिवसीय महोत्सव में *हम सब समाज के प्रति अपना दायित्व और जिम्मेदारी समझते हुए अपनी भागीदारी निभाएं और हर कार्यक्रम में संगठन के साथ-साथ अनुशासन का परिचय दें ।* ताकि इस महोत्सव के माध्यम से जन-जन तक भगवान महावीर के त्रि-काल प्रासंगिक सिद्धान्तों व उपदेशों को पहुंचाया जा सके । *त्रि-दिवसीय कार्यक्रमों में भागीदारी कर सफल व सार्थक बनाने में लगे सभी कार्यकर्ता बधाई व धन्यवाद के पात्र है ।* 



*त्रि-दिवसीय महोत्सव का आगाज 01 अप्रैल से, भव्य व विशाल शोभायात्रा 03 अप्रैल को*

*जैन श्रीसंघ, बाड़मेर के कोषाध्यक्ष पारसमल बोहरा व सहमंत्री जगदीशचन्द बोथरा* ने बताया कि महोत्सव को भव्य बनाने के लिए जैन श्रीसंघ के साथ-साथ महोत्सव समिति पिछले कई दिनों से कार्यक्रमों को लेकर बैठकों के साथ-साथ धरातल पर कार्य को करने में लगी है । महोत्सव में बहुत ही ज्ञानवर्द्धक, धार्मिक, सांस्कृतिक , रोचक व रोमांच को जगाने वाले कार्यक्रमों को रखा गया है । जिस कड़ी में 01 अप्रैल को त्रि-दिवसीय महोत्सव का साधु-साध्वी भगवन्तों के मांगलिक प्रवचन से आगाज होगा । जिसके बाद आगामी दिनों में करीब दो दर्जन कार्यक्रमों का आयोजन होगा । *महोत्सव में 03 अप्रैल को जैन न्याति नोहरे से भव्य एवं विराट शोभायात्रा* का आयोजन होगा । जिसमें जैन समाज के हजारों लोग शामिल होंगें । *भगवान महावीर स्वामी के 2622वें जन्म कल्याणक अर्थात् महावीर जयंती पर त्रि-दिवसीय महोत्सव 01 अप्रैल से 03 अप्रैल तक भव्यता* के साथ आयोजित होगा । जिसमें साधु-साध्वी भगवन्तों के *मंगल प्रवचन, जीवदया के कार्यक्रम, भव्य व विराट शोभायात्रा, परिण्डा अभियान, जैन प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता, जैन मैराथन, जैन ज्ञान प्रश्नोतरी, क्विज प्रतियोगिता* सहित जैन धर्म से जुड़े कई कार्यक्रम आयोजित होंगें । 


कार्यक्रम के अन्त में *जैन श्रीसंघ के महामंत्री पारसमल छाजेड़* ने सभी समाज बन्धुओं का धन्यवाद ज्ञापित किया और महोत्सव के सभी कार्यक्रमों में भाग लेने का आह्वान किया । कार्यक्रम का संचालन कैलाश बोहरा ने किया । इस दौरान बड़ी संख्या में जैन समाज के गणमान्य नागरिक, विभिन्न संस्थाओं व मण्डलों के पदाधिकारी-कार्यकर्ता, माताएं-बहिनें एवं युवासाथी उपस्थित रहे । 

Aso news Barmer 

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top