एक घर एक पौधा अभियान में हुआ पौधारोपण, संरक्षण का दिलाया संकल्प
सांसियों का तला में घर-घर परिण्डा वितरण शनिवार को, गांव में लगेंगें चबूतरे 

बाड़मेर । 07.06.2024 । ASO NEWS BARMER 
 थार नगरी बाड़मेर को हरा-भरा बनाने के संकल्प को पूरा करने को लेकर जन कल्याण ट्रस्ट, बाड़मेर की ओर से पर्यावरण कार्यकर्ता व ट्रस्ट अध्यक्ष मुकेश बोहरा अमन के नेतृत्व में एक घर एक पौधा अभियान के तहत् नियमित रूप से डोर टू डोर पौधारोपण किया जा रहा है । जिस कड़ी में शनिवार को वार्ड संख्या 09 व 10 में पौधारोपण किया गया । 

ट्रस्ट से जुड़े हरीश बोथरा ने बताया कि जन कल्याण ट्रस्ट, बाड़मेर की ओर से शुक्रवार को वार्ड संख्या 09 व 10 में अलग-अलग स्थानों पर ट्रस्ट अध्यक्ष मुकेश बोहरा अमन के नेतृत्व में पौधारोपण किया गया । जहां पौधारोपण कर पौधों के संरक्षण जिम्मेदारी सम्बन्धित परिवार को दी गई व पर्यावरण संरक्षण का संकल्प दिलवाया गया । वहीं शनिवार को सांसियों का तला राजस्व के हर घर परिण्डा वितरण कर पंछियों की सेवा का कार्य किया जायेगा । वहीं आमजन को जीवदया व कल्याण से जुड़े कार्याें से जोड़ा जायेगा । इस कड़ी में अलग-अलग स्थानों पर चबूतरे लगाये जायेंगें । 
ट्रस्ट अध्यक्ष व पर्याव्रण कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि प्रकृति के संरक्षण व समृद्धि साथ-साथ समस्त प्राणियों के कल्याण के लिए अधिकतम पौधारोपण बहुत जरूरी है । जिसका आवश्यकता हम सब इन दिनों महसूस कर रहे है । अमन ने कहा कि बेहतर कल के लिए हमें आज ही पौधारोपण करना पड़ेगा । तभी जाकर हम आने एक-दो दशक बाद शुद्ध, सुकून व चैन की सांस ले सकेंगें । थार नगरी बाड़मेर को हरा-भरा बनाना जन कल्याण ट्रस्ट, बाड़मेर का एकमात्र संकल्प है । 
इस अवसर पर ट्रस्ट अध्यक्ष मुकेश बोहरा अमन, भरत बोथरा, विपिन छाजेड़, हरीश बोथरा, मोतीलाल जैन, मांगीलाल बोथरा, राजू संखलेचा, मदनलाल जैन, सीमा बोथरा, राहुल जैन, देवाराम, दानाराम सहित माताएं-बहिनें, बच्चे व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

ASO NEWS BARMER 

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top