कुदरत का करिश्मा है लहराते हरे-भरे पेड़-पौधे :- बोहरा
बाड़मेर। 02.07.2024 । ASO NEWS BARMER 
एक संकल्प के साथ जन कल्याण ट्रस्ट, बाड़मेर की ओर से थार नगरी बाड़मेर को हरा-भरा बनाने को लेकर एक घर एक पौधा अभियान के माध्यम से लगातार पौधारोपण करते हुए आमजन को पौधारोपण के प्रति जागरूक किया जा रहा है । जिस कड़ी में मंगलवार को श्री गौड़ी पार्श्वनाथ जिनालय, खागल्ल मोहल्ला, बाड़मेर शहर एवं सांसियों का तला में धन धन सतगुरू आश्रम व राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सांसियों का तला में ट्रस्ट अध्यक्ष मुकेश बोहरा अमन के नेतृत्व में अलग-अलग किस्म के 120 पौधे लगाएं गए ।  
पौधारोपण अभियान से जुड़े सुनिल रामधारी ने बताया कि जन कल्याण ट्रस्ट, बाड़मेर का थार नगरी, बाड़मेर को हरा-भरा व ग्रीन सिटी बनाने का सपना है । उसी स्वप्न व संकल्प को पूरा करने को लेकर लगातार व नियमित रूप से पौधारोपण किया जा रहा है । जिसमें पर्यावरण कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन के नेतृत्व में एक घर एक पौधा अभियान के तहत् बाड़मेर शहर में श्री गौड़ी पार्श्वनाथ जिनालय, खागल्ल मोहल्ला, राउप्रावि सांसियों का तला में पौधारोपण किया गया । इस दौरान अलग-अलग किस्म के 120 पौधे लगाएं गए । तथा सम्बन्धित व्यक्तियों को पौधे की देखभाल की जिम्मेदारी दी गई । वहीं पूर्व में लगे पौधों की सार-संभाल की गई । 
अभियान संयोजक मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि थार नगरी, बाड़मेर की ग्रीन सिटी बनाने को लेकर जन कल्याण ट्रस्ट अपने संकल्प के मुताबिक आमजन के सहयोग एवं आमजन को जागरूक करते हुए लगातार पौधारोपण कर रहा है । अमन ने कहा कि वास्तव में ये लहराते हरे-भरे पेड़-पौधे कुदरत का अनूठा करिश्मा है । जो हमें प्राणवायु देते है, सजीवों को जीवन देते है । 

इस दौरान अशोक महात्मा, बाबुलाल धारीवाल, पवन वडेरा, प्रधानाध्यापिका गुंजन आचार्य, मुकेश बोहरा अमन, राजेश जोशी, डालूराम सेजू, उषा जैन, चन्द्रकला सिहाग, सीमा शर्मा, रिया शर्मा, ममता गोयत, सुभीता, सुनील रामधारी, महेन्द्र रामधारी, सागर रामधारी आदि उपस्थित रहे । 

ASO NEWS BARMER 

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top