एक घर एक पौधा अभियान के तहत् हुआ पौधारोपण कार्यक्रम, लगाएं अलग-अलग किस्म के 30 पौधे
बाड़मेर। 25.07.2024 । ASO NEWS BARMER 

जन कल्याण ट्रस्ट, बाड़मेर की ओर से थार नगरी बाड़मेर को हरा-भरा बनाने को लेकर लगातार पौधारोपण किया जा रहा है। जिस कड़ी में गुरूवार को पर्यावरण कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन के नेतृत्व में राउप्रावि सांसियों का तला एवं शहर में कल्याणपुरा में एक घर एक पौधा अभियान के तहत् पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित हुआ । जिसके तहत् अलग-अलग किस्म के 30 पौधे लगाएं गए । 
ट्रस्ट से जुड़े राजेश जोशी ने बताया कि जन कल्याण ट्रस्ट, बाड़मेर की ओर से एक घर एक पौधा अभियान के माध्यम से तय लक्ष्य को लेकर अलग-अलग स्थानों पर लगातार पौधारोपण का पर्यावरण का कार्य किया जा रहा है । जिस कड़ी में गुरूवार को राउप्रावि सांसियों का तला व शहर में कल्याणपुरा मोहल्ले में 30 से अधिक पौधे लगाएं गए । साथ ही सम्बन्धित परिवारों व विद्यालय में विद्यार्थियों को पौधों के संरक्षण की जिम्मेदारी दी गई ।
जन कल्याण ट्रस्ट, बाड़मेर के अध्यक्ष व सामाजिक कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि पौधारोपण के प्रति बढ़ती रूचि व रूझान अच्छे संकेत है कि आने दशक में थार का मरूस्थल अपनी लाजवाब हरियाली के लिए जाना व पहचाना जायेगा । अमन ने कहा कि थार में बढ़ रहा तापमान हमारे लिए आने वक्त का संकेत है । ऐसे में हमें आज ही सजग होकर बेहतर कल के लिए अधिकतम पौधारोपण करने व उन्हें संरक्षित करने की जरूरत है । 
इस दौरान प्रधानाध्यापिका श्रीमती गुंजन आचार्य, मुकेश बोहरा अमन, राजेश जोशी, उषा जैन, चन्द्रकला सिहाग, सीमा शर्मा, रिया शर्मा, ममता गोयत, सुभिता व नेमीचन्द छाजेड़, संदीप गोलेच्छा आदि उपस्थित रहे । 

ASO NEWS BARMER 

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top