परहित में है मनुष्य जीवन की सार्थकता:- बोहरा

241 बच्चों को बांटे स्कूली बैग, बच्चों में खुशी का आलम

बाड़मेर। 20.07.2024 । ASO NEWS BARMER 
थार नगरी बाड़मेर को हरा-भरा बनाने को लेकर लगातार पौधारोपण सहित जनहित व परहित के कार्य में सलंग्न सामाजिक कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन के 41वें जन्मदिवस पर शनिवार को जन कल्याण ट्रस्ट, बाड़मेर की ओर से राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय, सांसियों का तला में पौधारोपण कर ग्रामीणों व बच्चों को 241 पौधे वितरित किये गये । वहीं अमन की प्रेरणा व मेहता बुक डिपों के सौजन्य से 241 बच्चों को स्कूली बैग वितरित किये गये । 
ट्रस्ट से जुड़े राजेश जोशी ने बताया कि जन कल्याण ट्रस्ट, बाड़मेर के अध्यक्ष व सामाजिक कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन के 41वें जन्मदिवस पर राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सांसियों का तला में पौधारोपण एवं पौधा वितरण कार्यक्रम आयोजित हुआ । जिसके तहत् विद्यालय पसिर में पौधारोपण के साथ-साथ ग्रामीणों व बच्चों को 241 पौधे वितरित किये गये । वहीं मेहता बुक डिपो, बाड़मेर के सौजन्य से विद्यालय के 241 बच्चों को स्कूली बैग वितरित किये गये । स्कूली बैग को पाकर बच्चों के चेहरे पर खुशी की छा गई । विद्यालय परिवार की ओर से मेहता बुक डिपो के मालिक मदनलाल मेहता का आभार व धन्यवाद ज्ञापित किया गया । वहीं कार्यक्रम में बच्चों को पर्यावरण संरक्षण की शपथ दिलाई गई । 
ट्रस्ट अध्यक्ष व सामाजिक कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि मनुष्य जीवन का अवसर अपने-आप किसी वरदान से कम नही है । ऐसे में हमें इस अल्प व बेशकीमती जीवन को समझने की जरूरत है और जीवन को जनहित व परहित में समर्पित कर देना ही जीवन की सच्ची सार्थकता है । प्राणीमात्र का कल्याण ही मनुष्य के जीवन का लक्ष्य होना चाहिये । 
इस दौरान प्रधानाध्यापिका श्रीमती गुंजन आचार्य, मुकेश बोहरा अमन, राजेश जोशी, डालूराम सेजू, उषा जैन, चन्द्रकला सिहाग, सीमा शर्मा, रिया शर्मा, ममता गोयत, सुभिता, एसएमसी उपाध्यक्ष सामीर खान, शकूर खान सहित ग्रामीण व बच्चे उपस्थित रहे । 


ASO NEWS BARMER 

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top