एक घर एक पौधा अभियान के तहत् हुआ पौधारोपण, अभियान में अब तक लगे 600 पौधे 

बाड़मेर। 18.07.2024 । ASO NEWS BARMER 
थार नगरी बाड़मेर को हरा-भरा बनाने को लेकर जन कल्याण ट्रस्ट, बाड़मेर की ओर से एक घर एक पौधा अभियान के माध्यम से लगातार पौधारोपण किया जा रहा है । जिस कड़ी में गुरूवार को रेन बसेरा चिकित्सालय के पीछे द्वितीय व सप्तमी गली तथा वार्ड संख्या 10 में अभियान संयोजक मुकेश बोहरा अमन के नेतृत्व में पौधारोपण किया गया । पौधारोपण कर पौधे के संरक्षण की जिम्मेदारी दी गई व पर्यावरण संरक्षण का संकल्प दिलाया गया । 

ट्रस्ट से जुड़े हरीश बोथरा ने बताया कि जन कल्याण ट्रस्ट, बाड़मेर अपने संकल्प के मुताबिक थार नगरी, बाड़मेर को हरा-भरा बनाने को लेकर बड़े स्तर पर डोर टू डोर पौधारोपण कर आमजन को जागरूक कर रहा है । जिसके चलते पौधारोपण की मांग बढ़ती जा रही है । जहां गुरूवार को रेन बसेरा चिकित्सालय के पीछे द्वितीय व सप्तमी गली तथा वार्ड संख्या 10 में अभियान संयोजक मुकेश बोहरा अमन के नेतृत्व व मोहल्लेवासियों की उपस्थिति में पौधारोपण किया गया । साथ ही सबको पर्यावरण संरक्षण का संकल्प दिलवाया गया ।

संयोजक मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि बाड़मेर शहर की गलियों में लहलहा रहे हरे भरे पेड़-पौधे देखकर मन को बहुत सुकून मिलता है । हमारा संकल्प है कि हम आने वाले कुछ ही वर्षाें में थार नगरी को ग्रीन नगरी बनाकर ही दम लेंगें । अमन ने कहा कि मानसून का यह समय पौधारोपण के लिए बहुत ही उचित व अनुकूल समय है । ऐसे में हमें अधिक से अधिक पौधारोपण करने की जरूरत है । 

इस दौरान अशोक सिंघवीं विशाला वाले, मुकेश बोहरा अमन, सम्पतराज बोथरा, रमेश बोहरा भूणिया, हरीश बोथरा, ललित बोहरा सहित मातृशक्ति व बच्चे उपस्थित रहे । 



Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top