शिक्षक दिवस पर विद्यार्थी बने शिक्षक, पढ़ाने का लिया अनुभव
बाड़मेर । 05.09.2024 । ASO NEWS BARMER 
 देश के पहले उपराष्ट्रपति व दूसरे राष्ट्रपति शिक्षाविद् डॉं. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिवस 05 सितम्बर गुरूवार को राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सांसियों का तला, बाड़मेर में प्रधानाध्यापिका श्रीमती गुंजन आचार्य व स्टेट अवार्डी मुकेश बोहरा अमन के सानिध्य में शिक्षक दिवस समारोह का आयाजन हुआ । जिसमें विद्यार्थियों व शिक्षकों ने गुरू की महता पर अपने-अपने विचार रखें व डॉ. राधाकृष्णन को पुष्पांजलि अर्पित की । वहीं शिक्षक दिवस पर विद्यार्थियों ने शिक्षक बनकर पढ़ाने का अनुभव प्राप्त किया । 
कार्यक्रम में स्टेट अवार्डी मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि शिक्षक नवनिर्माण व सृजन का प्रतीक है । जो कच्ची मिट्टी से उपयोगी व सार्थक निर्माण करता है । अमन ने कहा कि शिक्षक अंधेरे में ज्ञान का चमकता हुआ दीपक है, जो हर एक में समान भाव से उम्मीद व जीवन का उजाला भरता है । अनजान इंसान को दुनिया और ईश्वर से परिचय करवाता है । 
कार्यक्रम में प्रधानाध्यापिका श्रीमती गुंजन आचार्य बच्चों को सद्मार्ग पर चलते हुए संस्कारवान की बनने की बात कही और उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी । वहीं शारीरिक शिक्षक राजेश जोशी, डालूराम सेजू उषा जैन, चन्द्रकला सिहाग, सुभीता मैडम आदि ने अपने-अपने विचार रखे और बच्चों को सद्कार्य व ज्ञानार्जन के लिए प्रेरित किया । 
कार्यक्रम में विद्यार्थियों की ओर से कक्षा 6, 7 व 8 के बच्चों ने अपनी प्रस्तुति दी । कार्यक्रम में शिक्षाविद् डॉं. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की तस्वीर पर माल्यार्पण पुष्पांजलि अर्पित की गई । वहीं शिक्षक दिवस के मौके पर विद्यार्थियों को शिक्षक बनने का अवसर प्रदान किया गया । जिस दौरान बच्चों ने विद्यालय व कक्षाओं का संचालन किया और बच्चों को पढ़ाने का अनुभव प्राप्त किया । 
कार्यक्रम में प्रधानाध्यापिका श्रीमती गुंजन आचार्य, स्टेट अवार्डी मुकेश बोहरा अमन, राजेश जोशी, डालूराम सेजू उषा जैन, चन्द्रकला सिहाग, सुभीता मैडम सहित विद्यालय के बच्चे उपस्थित रहे ।

ASO NEWS BARMER 

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top