RATAN SINGH DAVE
Publish: Feb, 03 2018 
BARMER, RAJASTHAN, INDIA
- उत्तरलाई-दिल्ली विमान सेवा की तैयारी
- जूम एयरवेज ने दिखाई है उत्तरलाई-दिल्ली सेवा में रुचि





बाड़मेर.उत्तरलाई से दिल्ली के बीच हवाईसफर दीपावली तक शुरू होगा। जूम एयरवेज ने उड़ान योजना में रुचि दिखाई है। तेल कंपनी के लिए सप्ताह में एक बार पहले से ही उत्तरलाई-दिल्ली के रूट पर जूम के विमान पहले से ही आ रहे है।
उड़ान योजना में देश के छोटे शहरों को जोडऩे की योजना में अब बाड़मेर भी जुड़ जाएगा इसके लिए जूम एयरवेज ने रुचि लेते हुए उत्तरलाई-बाड़मेर रूट को पसंद किया है।
बाड़मेर से तेल कंपनियों की ओर से 33 प्रतिशत तक यात्रीभार देने का एमओयू किया गया है। तेल कंपनी के लिए एयरवेज पहले से ही सप्ताह में एक बार विशेष सेवाओं के लिए पहुंचती है। एेसे में यह एमओयू होने से कंपनी को भी नियमित लोगों के दिल्ली आने जाने की सुविधा मिलेगी।
ढाई घंटे में पहुंचेंगे दिल्ली- उत्तरलाई से दिल्ली की दूरी अब करीब 2.30 घंटे में ही तय हो जाएगी। अभी रेल सेवा से दिल्ली पहुंचने में करीब 14 घंटे लग जाते है। दूरियों को लेकर ही कंपनियों व अन्य कार्यों से जुड़े लोग बाड़मेर आना पसंद नहीं करते है।
वीक एण्ड पर जा सकेंगे दिल्ली- तेल कंपनियों में काम कर रहे इंजीनियर्स और अधिकारी जिनका निवास दिल्ली में है उनके लिए तो यह विमान सेवा लाभदायक होगी। वे वीक एण्ड पर दिल्ली पहुंच जाएंगे। रेल में लंबी दूरी होने से अब तक महीनेभर में ही प्लान करते रहे है।
सेना से जुड़े लोगों के लिए भी लाभदायक- उत्तरलाई एयरफोर्स, जालिपा आर्मी कैण्ट और बीएसएफ से जुड़े लोगों के लिए भी इस सेवा काफी फायदेमंद होनी है। दिल्ली और आसपास के क्षेत्र के बड़ी संख्या में यहां रह रहे अधिकारी और अन्य लोगों को कम छुट्टी मिलती है और उसमें यात्रा में दो तीन दिन बीत जाते है। एेसे में अब विमान सुविधा मिलने पर उनके लिए बड़ी सहूलियत होती है।
जैसलमेर से जाते है कई लोग- पिछले दिनों जैसलमेर से उड़ान के तहत विमान सेवा शुरू की गई है। बाड़मेर से कई लोग अभी जैसलमेर से दिल्ली की यात्रा कर रहे है। इनके लिए दिल्ली जाने में पांच से सात घंटे लग जाते है। उत्तरलाई से सेवा शुरू होने पर सहूलियत होगी।
12 सीट का होगा विमान- बताया जा रहा है कि शुरुआती दौर में 12 सीट का विमान शुरू किया जाएगा। दिन में एक बार इस विमान की उड़ान होगी। इसमें चार सीट कंपनी की ओर से बुक रहेगी और आठ सीट आम आदमी को मिल पाएगी। सफल रहने पर पचास सीट के विमान की
सुविधा भी मिल सकती है।

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top