रक्तदान जागरूकता अभियान के पोस्टर का हुआ विमोचन
 रक्तदान जागरूकता को लेकर होगा कई कार्यक्रमों का आयोजन

बाड़मेर । 26.02.2018
जिले में रक्तदान जागरूकता को लेकर बाड़मेर जिला स्तर पर ब्लड डोनर्स सोसायटी, बाड़मेर पिछले लम्बे समय से रक्तदान शिविर एवं आपातकालीन रक्तदान उपलब्ध करवाने को लेकर सतत एवं सकारात्मक कार्य कर रही है। इसी कड़ी में सोमवार को जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम. नकाते एवम अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओमप्रकाश विश्नोई ने रक्तदान जारूकता अभियान के ‘‘रक्तदान को जानें ’’ पोस्टर का विमोचन कर रक्तदान जागरूकता अभियान का आगाज किया ।

पोस्टर के चिमोचन के दौरान जिला कलेक्टर ने कहा कि रक्तदान के प्रति आमजन में जागरूकता लाना अच्छी पहल है । जो एक पुण्य एवं मानवता का कार्य है । वहीं ब्लड डोनर्स सोसायटी, बाड़मेर के भीमराज कड़ेला ने जिला कलेक्टर एवं अतिरिक्त जिला कलेक्टर को अभियान के बारे में जानकारी दी । 

ब्लड डोनर्स सोसायटी, बाड़मेर के मुकेश बोहरा अमन ने बताया कि रक्तदान जागरुकता अभियान में भावी व आम नागरिकों को ‘रक्तदान को जानें‘ कार्यक्रम के तहत रक्तदान के प्रति जागरुक कर रक्तदान के प्रति फैली भ्रान्तियों को दूर करने का प्रयास किया जायेगा। जिसमें एक टीम के रुप में स्कूलों, काॅलेजों व मुख्य जगहों पर रक्तदान के जागरुकता कार्यक्रम चलाकर सामान्य जानकारी दी जायेगी तथा रक्तदान जागरुकता को लेकर विभिन्न प्रतियोगिताओं एवं गतिविधियों का रोचकता एवं सहजता के साथ आयोजन कर भावी नागरिकों को रक्तदान की महत्ता समझाई जायेगी। पोस्टर विमोचन के दौरान अजयनाथ, मुकेश बोहरा, राजा हरीश, प्रवीण सिंह राजपुरोहित उपस्थित रहे. । 


Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top