बीकानेर में आचार्य महा ब्राह्मण खेल महोत्सव सीजन 5 का आयोजन आगामी मई महीने में होगा।


बाड़मेर/06.03.2019

आचार्य समाज सभा भवन कोटडी में बाड़मेर आचार्य समाज की बैठक हुई। बैठक में बतौर मुख्य अतिथि बीकानेर से पधारे अतिथि व आचार्य महा ब्राह्मण खेल महोत्सव समिति के सदस्यों का सवाई आचार्य, खीमराज आचार्य कोटडा, रामचंद्र आचार्य व तपेश आचार्य ने माला पहनाकर स्वागत किया । उसके बाद आचार्य महा ब्राह्मण खेल महोत्सव के संयोजक प्रेम आचार्य ने बताया कि आगामी मई माह में 11 तारीख को बीकानेर में राज्य स्तरीय आचार्य समाज का खेल महोत्सव आयोजित किया जा रहा है जिसमें आचार्य समाज बंधुओं का स्नेह मिलन कार्यक्रम भी रखा गया है।




उन्होंने बताया कि 11 मई को बीकानेर में कार्यक्रम का उद्घाटन व समाज बंधुओं का स्नेह मिलन कार्यक्रम भी होगा और 12 मई को पहला लीग मैच खेला जाएगा जिसमें लगभग 16 से ज्यादा टीमें भाग लेंगी। उन्होंने आह्वान किया कि समस्त आचार्य ब्राह्मण समाज के भाई बंधु राज्य व देश के विभिन्न इलाकों से इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंचेंगे इसी कड़ी में बाड़मेर की तरफ से भी क्रिकेट टीम व समाज बंधुओं को आने के लिए आमंत्रित किया।




इस दौरान कैलाश आचार्य ने संबोधित करते हुए कहा कि आचार्य समाज में अब चेतना जागृत हुई है और युवा वर्ग समाज को विभिन्न माध्यमों के जरिए आगे ले जाने का काम कर रहा है चाहे वह खेल का माध्यम हो या फिर शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्य हो यह बहुत ही अच्छी पहल की जा रही है जिससे आचार्य समाज के अलग-अलग जगह पर रहने वाले समस्त बंधु इन मौकों पर एक साथ एक ही जाजम पर मिलते हैं विचार विमर्श करते हैं और समाज के उत्थान के लिए कार्य करते हैं उन्होंने आचार्य महाश्रमण खेल महोत्सव के आयोजन की पहल की सराहना की।




कार्यक्रम के अंत में आचार्य समाचार ऑनलाइन के एडिटर एंड चीफ महावीर आचार्य ने पधारे हुए अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया और आचार्य महा ब्राह्मण खेल महोत्सव को प्रोत्साहन देने की बात कहते हुए ज्यादा से ज्यादा संख्या में बाड़मेर से आचार्य समाज बंधुओं के शामिल होने की बात कही। आचार्य समाज बाड़मेर की तरफ से पूर्व में आयोजित खेल महोत्सव में भी भाग लिया गया था जिसमें बाड़मेर की टीम फाइनल तक पहुंची थी जो कि बाड़मेर समाज के लिए बहुत ही गौरव की बात है। इस दौरान प्रेम आचार्य, राजेंद्र कुमार आचार्य, पतराम आचार्य, कैलाश आचार्य, बजरंग आचार्य, प्रवीण आचार्य, खीमराज कोटडा, रामचंद्र आचार्य, कैलाश आचार्य, ओम प्रकाश, तपेश आचार्य, महावीर आचार्य, राहुल शर्मा सहित समाज के बंधु उपस्थित रहे और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।


Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top