2600 स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान, टिकट बुकिंग के लिए खुले एक हजार काउंटर।

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के कारण श्रमिकों के सामने उत्पन्न हो रही समस्या को देखते हुए 1 जून से भारतीय रेलवे ने लगभग 100 जोड़ी ट्रेनों के संचालन का फैसला लिया है। इसको ध्यान में रखते हुए टिकट काउंटर भी खोल दिए गए हैं। जिससे यात्रियों को टिकट बुकिंग की सुविधा आसानी से मिल सके।
श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में यात्रियों को समस्या न हो इसको ध्यान में रखते हुए रेलवे ने आगामी 10 दिनों में ही 2600 श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय ले लिया है। ये निर्णय रेलवे ने इसलिए लिया है ताकि श्रमिकों को आसानी से ट्रेन उपलब्ध हो सके और वो अपने गंतव्य तक जा सकें।
अब तक रेलवे ने लगभग 45 लाख से ज्यादा लोगों को उनके गृह राज्य तक पहुंचाने का काम किया है। इस पूरे मामले को ध्यान में रख कर रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वीके यादव ने बयान दिया है कि विभिन्न राज्यों में फंसे लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए 1 मई से ही श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही हैं।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकारों ने मिलकर आगामी 10 दिनों के लिए एक विशेष योजना तैयार करते हुए 2600 ट्रेनों के संचालन का निर्णय किया है। उन्होंने कहा कि हम अब 36 लाख से अधिक यात्रियों को उनके घर तक पहुंचाएंगे। उन्होंने ये भी कहा कि रेलवे ने श्रमिकों को घर पहुंचाने के लिए व्यवस्था कर ली है और पूरी तरह से तैयार है।
अध्यक्ष वीके यादव ने कहा कि लोगों की ये शिकायतें मिल रही थीं कि ऑनलाइन टिकट बुकिंग में काफी समस्या हो रही है। इसीलिए देशभर में 1000 से अधिक टिकट काउंटर खोल दिए गए हैं।

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top