कस्बे में चार दिन पहले हुई बरसात के बाद कई स्थानाें पर अब तक पानी भरा हुआ। पानी की उचित निकासी के प्रबंध नहीं हाेने के चलते कस्बे में जगह-जगह नालियां अवरूद्ध होने के कारण बरसाती पानी सड़क पर ही जमा हो गया। गंदे पानी की निकासी नहीं होने के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

नगरपालिका की अनदेखी के चलते कई वार्डाें में कचरे के ढेर लगे हुए हैं। वार्ड 21 की सरावगी धर्मशाला के आगे पड़े खाली मैदान में अब तक बरसात के बाद पानी भरा हुआ है। मैदान में भरे इस पानी से अब बदबू आने लगी है। गंदगी एवं बदबू से आसपास के लाेगाें परेशानियाें का सामना करना पड़ रहा है। गंदे पानी में मच्छर पनपे से बीमारियाें के फैलने का भी डर बना हुआ है। हालांकि नगर पालिका की ओर से धर्मशाला के सामने जमा गंदे पानी की निकासी के लिए करीब 13 साल पहले एक कुआं बनाया गया था, जाे अब जर्जर हाे चुका है।

इस कुएं में माेटर लगाकर ही यहां से गंदे पानी काे निकाला जाता था। वार्ड के लाेगाें ने बताया कि कई बार कुएं की मरम्मत काे लेकर नगरपालिका में शिकायत की गई, लेकिन समाधान नहीं किया जा रहा। शांति देवी राजकीय बालिका स्कूल, बनेचंद सरावगी स्कूल, सरावगी धर्मशाला, बगीची बालाजी मंदिर, शनि मंदिर, राजकीय जमनाधर मोतीलाल सरावगी स्कूल सहित के लिए यह मुख्य रास्ता है। बरसाती पानी भराव के बाद यहां से गुजरना में लाेगाें काे परेशानियाें का सामना करना पड़ता है।

पानी निकासी के लिए 13 साल पहले बनाया था 25 फीट गहरा कुआं
सरावगी धर्मशाला के पास से पानी की निकासी के लिए करीब 13 वर्ष पहले 25 फीट गहरे कुएं का निर्माण कराया था। इसमें इस स्थान का पानी भर जाता था। अब यह कुआं मिट्टी व कीचड़ से करीब-करीब भर चुका है। थोड़ी सी बरसात के बाद यह पानी से भर जाता है और पानी फिर से बाहर आ जाता है। तेज बारिश हाेने पर ताे यहां के हालात काफी ज्यादा खराब हाे जाते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तारानगर. कस्बे के वार्ड 21 में सरावगी धर्मशाला के सामने मैदान में जमा गंदा पानी।
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top