राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10वीं कक्षा की सोमवार को परीक्षा शुरू हुई। सोमवार को सामाजिक विज्ञान विषय का पेपर हुआ। इस दौरान परीक्षा केंद्रों पर कोरोना महामारी को लेकर परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। हाथों को धुलवाकर परीक्षा कक्ष में प्रवेश दिया गया।

कोरोना के संक्रमण काल के दौरान स्थगित हुई कक्षा 10 की सामाजिक विज्ञान की परीक्षा सोमवार काे हुई। परीक्षा से पूर्व सभी विद्यार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई एवं सेनेटाइजर से हाथ धुलवाए गए।

एमपी चौक स्थित राजकीय माध्यमिक स्कूल में सोमवार को कक्षा 10 वीं का सामाजिक विज्ञान का पेपर हुआ। परीक्षा से पूर्व केंद्र को सेनेटाइज किया गया, वहीं परीक्षार्थियों की स्क्रीनिंग व हाथों को सेनेटाइज कर प्रवेश दिया

अध्यापक मनोज पूनिया ने बताया कि मंगलवार को गणित का अंतिम पेपर होगा।

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, राजकीय टाटिया बालिका उमावि, बेसिक उच्च माध्यमिक विद्यालय, संपतराम दुग्गड़ उमावि, रामावि नंबर 4, उस्मानिया बालिका उमावि में दसवीं के सामाजिक विज्ञान विषय का पेपर साेमवार काे हुआ। परीक्षा कक्ष में प्रवेश से पूर्व विद्यार्थियाें की स्क्रीनिंग की गई।

कई केंद्रों पर परीक्षा के बाद समूह में निकले विद्यार्थी, एक बाइक पर 2-3 छात्र
राजकीय गोयनका उमावि के परीक्षा केंद्र के बाहर सोमवार को परीक्षा समाप्त होते ही परीक्षार्थियों की भीड़ लग गई। परीक्षा के बाद एक बाइक पर दो से तीन विद्यार्थी बिना मास्क लगाकर निकले। हालांकि केंद्र के अंदर सख्ती होने के कारण छात्र सोशल डिस्टेंस का पालन करने को मजबूर हुए। सुबह 8 बजे सर्वहितकारिणी मावि व जैन श्वेतांंबर उमावि के केंद्र पर थर्मल स्क्रीनिंग के बाद छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिया गया।

राजलदेसर : मास्क लगाकर आए विद्यार्थी
कस्बे के राउमावि, राबाउमावि, स्वामी विवेकानंद उमावि में साेमवार काे दसवीं कक्षा की परीक्षा हुई। परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पूर्व से ही स्क्रीनिंग, हैंड सेनेटाइजर, हाथ धुलाने व मास्क अनिवार्यता के बाद विद्यार्थियों को प्रवेश दिया गया। राउमावि प्रधानाचार्य जेपी प्रजापत के अनुसार 479 विद्यार्थियों में से दो अनुपस्थिति रहे। राबाउमावि प्रधानाचार्य सुमन थाकन ने बताया कि 273 विद्यार्थियों में से चार अनुपस्थित रहे। स्वामी विवेकानंद उमावि संस्थाप्रधान श्रवण चौधरी के अनुसार यहां इस केंद्र पर 194 में से चार विद्यार्थी अनुपस्थित रहे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सरदारशहर. परीक्षा कक्ष में प्रवेश से पूर्व परीक्षार्थियाें की जांच करते हुए।
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top