गुजरात से राजस्थान के बीच बनी टर्फ लाइन के कारण गुरुवार को शहर और जिले में कहीं तेज बारिश कहीं तो कहीं बूंदाबांदी। मौसम विभाग के अनुसार अभी शहर व जिले में हल्की व मध्यम बारिश की संभावना है, लेकिन अगस्त के पहले सप्ताह में अच्छी बारिश होने की उम्मीद है। शहर में अलसुबह से बादलों की आवाजाही थी, लेकिन अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के पार जाने से गर्मी का असर भी था।

शाम को काले बादल छाने और शहर के कुछ क्षेत्रों में बारिश होने से मौसम में ठंडक घुल गई। हालांकि कई जगह सिर्फ बौछारें गिरी तो कई हिस्से सूखे ही रहे। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार मौजूदा हालातों में टर्फ लाइन गुजरात से राजस्थान के बची बनी हुई है और यहीं कन्वर्जन जोन भी है, जिसके चलते पूरे राजस्थान में अरब सागर की तरफ से बादल व नमी पहुंच रही है।

इसी कारण से जोधपुर में भी बारिश व बौछारें गिर रही हैं। शहर का अधिकतम तापमान 39.1 और न्यूनतम तापमान 29.9 डिग्री सेल्सियस रहा। शहर में कमला नेहरू नगर, आखलिया, प्रतापनगर, कायलाना रोड, सूरसागर, उम्मेद चौक, घंटाघर, जालौरी गेट, भीतरी शहर, झालामंड व चौहाबो के आसपास क्षेत्रों में बारिश हुई। वहीं जिले के कापरड़ा व बिलाड़ा कस्बे में भी अच्छी बारिश हुई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The city dipped by 39.1 degrees during the day, relief from light rain in the evening and somewhere else.
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top