बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने धोखा देने वाले सभी 6 विधायकों के खिलाफ संगठन स्तर पर जन जागरण अभियान चलाने का फैसला किया है। इनमें भरतपुर जिले के नदबई विधायक जोगेन्दर सिंह अवाना और नगर विधायक वाजिब अली भी शामिल हैं। बसपा के टिकट पर जीतकर आए ये सभी 6 विधायक पिछले दिनों कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

हालांकि इनके विलय को चुनौती देने वाली याचिकाएं एक बार खारिज हो चुकी हैं। लेकिन, इनकी सदस्यता रद्द कराने के लिए बसपा ने बुधवार को हाईकोर्ट में नई याचिका दायर करने के साथ ही विधानसभा स्पीकर के सामने भी गुरुवार को याचिका पेश करने का फैसला किया है।
बसपा प्रदेशाध्यक्ष भगवानसिंह बाबा ने बताया कि पार्टी को देखते हुए धोखा देने वाले इन 6 विधायकों के खिलाफ जल्द जनजागरण अभियान शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में शामिल होने के बाद ये विधायक दलील दे रहे हैं कि वे क्षेत्रीय विकास के लिए कांग्रेस में शामिल हुए हैं तो हमारा यह कहना है कि क्या उन्हें चुनाव लड़ते समय ये मालूम नहीं था कि उनकी क्या हैसियत रहेगी। भगवान सिंह ने बताया कि बसपा की याचिका पर बुधवार को हाईकोर्ट में बहस पूरी नहीं हो पाई। इस पर गुरुवार को भी सुनवाई होगी।

इसी क्रम में गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी के समक्ष भी इन विधायकों की सदस्यता समाप्त करने के लिए बुधवार को ही याचिका पेश की गई। राज्यसभा चुनाव के दौरान भी हमने चुनाव आयोग और स्पीकर के समक्ष एजेंट बनाने का आवेदन किया था, जिसे चुनाव आयोग ने अधिकार क्षेत्र में नहीं होने और स्पीकर ने इन विधायकों का कांग्रेस में विलय होने की बात कहकर आवेदन खारिज कर दिया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top