श्रीगंगानगर जिले में रोज बढ़ रहे कोरोना रोगियों की संख्या के चलते प्रशासन ने बुधवार को बड़ा फैसला लिया। श्रीगंगानगर जिले के बाजार गुरुवार से शाम 7 बजे तक बंद हो जाएंगे। रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। इस दौरान लोगों के आवागमन पर भी पाबंदी रहेगी। ये आदेश 30 अगस्त तक प्रभावी रहेंगे। बुधवार को जिले में कोरोना के 19 नए रोगी मिले। इसके बाद कोरोना रोगियों का आंकड़ा 206 हो गया है।
कलेक्टर महावीरप्रसाद वर्मा ने बताया कि अब 30 जुलाई से उद्यमियों, कर्मचारियाें व समस्त दुकानदारों को शाम 7 बजे तक व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद कर 8 बजे तक अपने घर पहुंचना होगा। रविवार काे पूरा जिला संपूर्ण बंद रहेगा। इस दाैरान वाहनाें काे भी अावागमन की इजाजत नहीं रहेगी। उन्होंने बताया कि अभी होटलों व पैलेसों में बिना अनुमति कार्यक्रम हो रहे हैं। उन्हें भी चेतावनी दी गई है कि वे अनुमति लेकर ही कार्यक्रम होने दें। अनुमति के अभाव में होटल व पैलेस संचालक पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

रात 8 से सुबह 5 बजे तक शहर में कर्फ्यू

श्रीगंगानगर शहर में काेराेना संक्रमिताें की संख्या बढ़ने के कारण व्यापारियों ने बुधवार को खुद बड़ी पहल की। संयुक्त व्यापार मंडल के अध्यक्ष तरसेम गुप्ता ने बताया कि व्यापार मंडल के पदाधिकारियाें व सदस्याें ने शहरवासियाें काे वाट्सएप के माध्यम से दुकानें खाेलने की समय सीमा के संबंध में पूछा। करीब 500 मैसेज प्राप्त हुए, अधिकतर ने शाम 7 बजे तक दुकानें खुली रखने पर अपनी राय दी। इस बात से कलेक्टर काे अवगत कराया गया। कलेक्टर महावीर प्रसाद वर्मा ने बुधवार शाम काे कलेक्ट्रेट में व्यापारियाें के साथ बैठक की। इसमें उन्हाेंने कहा कि कर्फ्यू के समय में परिवर्तन किया जाएगा। इस पर सभी संगठनों के पदाधिकारियों ने सर्वसम्मति से जिला प्रशासन का सहयोग करने का आश्वासन दिया।
कलेक्टर ने कहा कि कोरोना प्रोटोकाॅल का उल्लंघन करने पर एक सप्ताह का विशेष अभियान चलाया गया। इसमें लगभग 5 हजार चालान किए गए तथा 7 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया। उन्होंने कहा कि किसी समारोह में सरकारी कर्मचारी उपस्थित हैं ताे प्रोटोकाॅल का उल्लंघन पाए जाने पर संबंधित कर्मचारी को निलंबित किया जाएगा।

शहर का एक बच्चा पॉजिटिव, थाने के 10 सैंपल निगेटिव आए

शहर के मुखर्जी नगर में 12 साल का बच्चा पाॅजिटिव मिला है। बताया जा रहा है कि इसके परिवार के सदस्य भी पाॅजिटिव हैं। जिले में अब 206 काेराेना राेगी हाे गए हैं। पीएमअाे डाॅ. केएस कामरा ने बताया कि जिले में अब तक 206 काेराेना राेगी मिले हैं। 114 एक्टिव केस हैं। 89 रिकवर हाे चुके हैं। 13380 टेस्ट हुए हैं, 947 लाेग हाेम क्वारेंटाइन हैं अाैर 119 हाॅस्पिटल में अाईसाेलेशन में हैं। महिला थाने से 10 सैंपल लिए गए थे, सभी की रिपाेर्ट निगेटिव आई है।

श्रीकरणपुर: शादी में शामिल 11 लाेगों को हुआ कोरोना, वहीं फैला संक्रमण

श्रीकरणपुर ब्लाॅक में बुधवार काे 14 नए काेराेना पाॅजिटिव सामने अाए हैं। इनमें से 11 शादी समाराेह में शामिल हुए थे। इनमें से 13 शहर से व एक संक्रमित 14 एस माझीवाला का निवासी है। अस्ताल प्रभारी डॉ. नीरज अरोड़ा ने बताया कि वार्ड नंबर 9 के एक ही परिवार के 10 लोग संक्रमित हैं। वार्ड नंबर 6 में मिला संक्रमित भी इनके संपर्क में अाया था। वार्ड नंबर 9 के इस परिवार में लड़की की शादी में साेनीपत हरियाणा से बारात अाई थी। इसी परिवार के तीन लाेगाें की 27 जुलाई काे पाॅजिटिव रिपाेर्ट अाई थी। उसके बाद से यह पूरा परिवार हाेम क्वारेंटाइन था। नकली सीआई बन कर लूटपाट के आरोप में पकड़ा गया एक अाराेपी भी संक्रमित पाया गया है। कस्बे में काेराेना की विस्फाेटक हालात बनने के बाद प्रशासन ने 30 जुलाई से 5 अगस्त तक बाजार सुबह 9 से दाेपहर 2 बजे तक खाेलने का निर्णय लिया है। इसमें मेडिकल स्टाेर काे छूट रहेगी। वार्ड पांच में का युवक भी संक्रमित पाया गया है। यह युवक एक प्राइवेट नर्सिंग होम में मेल नर्स है। अब मेल नर्स के संपर्क में अाए लाेगाें काे लेकर विभाग खासा चिंतित है। गांव 14 एस माझीवाला में पाया गया कोरोना संक्रमित युवक मलेशिया से आया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Shriganganagar is locked every Sunday, from today the markets across the district will be open till 7 pm
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top