जिला मुख्यालय से सादुलशहर तहसील मुख्यालय काे जाेड़ने वाली मुख्य सड़क स्टेट हाईवे 7 बी की चाैड़ाई बढ़ाने और नव निर्माण के काम काे सरकार बजट जारी नहीं कर रही है। इस सड़क पर 35 कराेड़ रुपए खर्च किए जाने हैं लेकिन दो वर्षाें में सरकार ने मात्र 5 कराेड़ रुपए ही बजट दिया है। इस सड़क का काम अगस्त 2018 में शुरू हुआ था। नवंबर 2019 में काम पूरा किया जाना था। 27 सितंबर 2020 तक मात्र 30 फीसदी काम ही पूरा हाे पाया है। जिस गति से सरकार

बजट जारी कर रही है, उस हिसाब से आशंका है कि अभी कम से कम दाे साल और लग सकते हैं। लिहाजा इस क्षेत्र के लाेगाें से आग्रह है कि वे गड्ढाें में तबदील इस सड़क मार्ग पर बीते पांच सालाें की तरह ही दाे साल और चलते रहिए। भले ही इससे आपके वाहन क्षतिग्रस्त हाें और आपका स्वास्थ्य खराब हाे जाए लेकिन सड़क के शीघ्र निर्माण की आशा न करें। क्याेंकि राज्य सरकार के पास इस सड़क ही नहीं प्रदेश की अन्य सड़काें के निर्माण के लिए भी बजट नहीं है। काेराेना काे नियंत्रित करने में बजट सबसे अधिक खर्च हाे रहा है।

5 एलएनपी से कालूवाला तक 10 मीटर चाैड़ाई का काम शुरू, डिस्काॅम पोल ही नहीं हटा रहा

5 एलएनपी से कालूवाला तक 4 मीटर की सड़क काे 10 मीटर चाैड़ा करने का काम संवेदक द्वारा रविवार काे शुरू करवा दिया है। पीडब्ल्यूडी की अाेर से बीच में अा रहे बिजली पाेल की लाइन काे हटाने के लिए रुपए जमा करवा दिए हैं। लेकिन अब डिस्काॅम की ओर से यह लाइन राेड के कंस्ट्रक्शन एरिया से बाहर नहीं निकाली जा रही है। लिहाजा यहां पर पत्थर डालकर बेस बनाने का काम धीमी गति से चल रहा है। इसी एरिया में सबसे अधिक गड्ढे हैं अाैर वाहन चलाना बेहद मुश्किल टास्क की तरह है।

ठेकेदार की पीड़ा- तीन साल से लग रहा प्लांट का किराया, बजट बिना भी कर रहे हैं काम
इस संबंध में फर्म रामनिवास एंड कंपनी के एमडी साहबराम ने दैनिक भास्कर काे बताया कि उनकी ओर से सड़क का 30 फीसदी से अधिक काम पूरा कर दिया गया है। लेकिन बजट दिया है पांच कराेड़ रुपए जबकि इस काम का ही 10 कराेड़ 50 लाख रुपए बजट बनता है। तीन साल से प्लांट का किराया लग रहा है। संसाधन और मजदूराें काे मजदूरी देनी पड़ रही है। इसके बावजूद मीरा चाैक से बीएसएफ कार्यालय तक सीसी का काम पूरा कर दिया है। अब कालूवाला से 5 एलएनपी तक की राेड की चाैड़ाई बढ़ाने का काम भी शुरू किया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
State government stuck budget of Sadulshahar-Sriganganagar State Highway, so not even 30 percent construction
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top