कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने एवं आमजन को मास्क पहनने के प्रति जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा पूरे जिले में व्यापक अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत नो मास्क-नो एन्ट्री, नो मास्क-नो सर्विस के संदेश से आमजन को मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकलने के लिए प्रेरित किया जाएगा। समाज के विभिन्न वर्गों, जनप्रतिनिधियों, स्वयंसेवी संगठनों, शिक्षकों और विद्यार्थियों को अभियान में जोड़ा जाएगा।

कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को जिम्मेदारी पूर्वक मास्क पहनना होगा। इस बारे में कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में मंगलवार को एडीएम प्रथम कैलाश चंद शर्मा के अध्यक्षता में आयोजित की गई। प्रोटोकॉल अधिकारी आलोक जैन ने बताया कि 2 अक्टूबर महात्मा गांधी एवं शास्त्री जयंती के अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न ट्रैफिक पॉइंट्स, मार्केट सार्वजनिक स्थानों एवं मॉल में कोरोना बचाव के प्रति जानकारी दी जाएगी।

नगर निगम उपायुक्त देविका तोमर ने बताया कि महात्मा गांधी के अहिंसा वादी तरीके से सत्याग्रह की तरह मास्क आग्रह कार्यक्रम चलाया जाएगा। बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक मुख्यालय देवी सिंह कच्छावा, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सहायक निदेशक अजय गुप्ता, सर्व धर्म मैत्री संघ के अध्यक्ष प्रकाश जैन, पीईईओ डॉ. राकेश कटारा, लायंस क्लब के राजेंद्र गांधी, राजस्थान महिला कल्याण मंडल की सदस्य वनिता, प्रेम नारायण शर्मा आदि उपस्थित थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top