शहर के बीकानेर हाइवे के पास खसरा नंबर-53 में बुधवार को सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने की बड़े स्तर पर कार्रवाई हुई। नगर परिषद दस्ता भारी पुलिस जाब्ते के साथ जैसे ही दोपहर साढ़े 3 बजे यहां पहुंचा तो मौके पर अतिक्रमियों में हड़कंप मच गया।

नगर परिषद आयुक्त मनीषा चौधरी के नेतृत्व में यहां करीब तीन घंटे तक की गई कार्रवाई के दौरान जेसीबी चलाकर (मार्केट रेट 1.18 कराेड़) बेशकीमती 148 वर्ग गज सरकारी जमीन से अतिक्रमण ध्वस्त कर जब्त किया गया। हाइवे के पास स्थित कोरोड़ों की जमीन के उपर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की सूचना मिलते ही मौके पर भारी संख्या में लोग एकत्रित हो गए।

कलेक्टर के आदेश पर नगर परिषद आयुक्त चाैधरी के नेतृत्व में शहर बीकानेर हाइवे के पास स्थित खसरा नंबर 53 में भंवरी देवी पत्नी अमराराम जाट द्वारा हाल में किए गए अवैध निर्माण को पुलिस जाब्ते के साथ हटाया गया। कार्रवाई के दौरान नगर परिषद से अधिशाषी अभियंता रामप्रसाद मीणा, पुलिस जाब्ता मय कोतवाली सीआई जितेंद्र सिंह, भू-अभिलेख निरीक्षक रामधन बिश्नोई मौजूद रहे।

कार्रवाई : अतिक्रमण हटा निर्माण सामग्री भी की जब्त, ट्रकों में भरकर ले गए
नगर परिषद टीम द्वारा की गई इस बड़ी कार्रवाई के दौरान मौके पर सरकारी जमीन पर बनाई गई दुकानों को ध्वस्त कर निर्माण सामग्री को जब्त किया गया है। मौके से टीम ने भलियां, लोहे के सरिये, सहित अन्य सामग्री को जब्त कर ट्रकों में भरकर ले गए। इस कार्य में बड़ी संख्या में कर्मचारी जुटे रहे। अतिक्रमण ध्वस्त करने से लेकर हटाने की की कार्रवाई साढ़े 3 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक चली।

दैनिक भास्कर द्वारा मंगलवार को ‘जिस सरकारी जमीन पर बनना था अंडर पास, भूमाफिया ने दुकानें बना बेच भी दी’’ शीर्षक से प्रमुखता के साथ खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद जिला व नगर परिषद प्रशासन हरकत में आया।

अतिक्रमण कैसा भी हो, सब हटेंगे : आयुक्त
नगर परिषद प्रशासक एवं आयुक्त मनीषा चौधरी ने कहा- है कि शहर में जहां भी सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण किए जा रहे है, या पहले से किए गए हो, सभी हो हटाया जाएगा। चाहे अतिक्रमण कैसा भी क्यों ना हो। उन्होंने कहा- कि आगे भी अवैध निर्माण व अतिक्रमणों के विरूद्ध कार्रवाई जारी रहेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
1.18 Shops were made illegal on Karad's land, council demolished in 3 hours
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top