भले ही राज्य सरकार ने जयपुर में नाइट कर्फ्यू लगा दिया हाे मगर काेराेना गाइड लाइन की पालना नहीं करने वाले लाेगाें के खिलाफ पुलिस केवल औपचारिक कार्रवाई ही कर रही है। पुलिस की गंभीरता का पता इसी बात से चल रहा है कि परकाेटे में सबसे ज्यादा भीड़ रहती है मगर पुलिस की नजराें में गत 24 घंटे में यहां सभी लाेगाें ने दाे गज की दूरी बनाए रखी। परकाेटे में केवल चार लाेग ऐसे मिले जिन्हाेने फेस मास्क नहीं लगा रखा था। पुलिस ने इन चार लाेगाें के खिलाफ कार्रवाई की है।
पुलिस ने 242 लाेगाेंं से 64 साै रुपए वसूले हैं

पुलिस कमिश्नरेट में 24 घंटाें में पुलिस ने केवल 242 लाेगाेंं के खिलाफ कार्रवाई की है। इनमें सबसे ज्यादा कार्रवाई ट्रैफिक पुलिस ने की है। शहर के विभिन्न प्वाइंटाें पर तैनात ट्रफिक पुलिस ने यातायात संचालन के साथ ही 64 ऐसे लाेगाें का चालान किया जिन्हाेंने दाे गज की दूरी नहीं बना रखी थी। इन लाेगाें से यातायात पुलिस ने 64 साै रुपए वसूले हैं। साथ ही फेस मास्क नहीं लगाने वाले सात लाेगाें काे पकड़ा है।

पुलिस कमिश्नरेट की ओर से जारी किए आंकड़ों काे देखें ताे जयपुर शहर उत्तर तथा पश्चिम जिले में 20 से ज्यादा थानाें की पुलिस ने गत 24 घंटे में साेशल डिस्टेंसिंग की एक भी कार्रवाई नहीं की। नाइट कर्फ्यू में जयपुर के किसी भी थाना पुलिस ने एक भी वाहन जब्त नहीं किया। केवल यातायात पुलिस ने 24 घंटे में दस वाहन जब्त किए। जयपुर पूर्व में पुलिस ने फेस मास्क नहीं लगाने पर 59 लाेगाें पर कारवाई की। साथ ही सामाजिक दूरी बनाकर नहीं रखने वाले आठ लाेगाें पर तथा दक्षिण इलाके में पुलिस ने 98 लाेगाें पर कारवाई की है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
परकाेटे सहित जयपुर शहर पश्चिम में पुलिस काे 24 घंटे में एक भी एेसा व्यक्ति नहीं मिला जाे दाे गज की दूरी की पालना नहीं कर रहा हाे
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top