नगर पालिका चुनाव में नाम वापसी के बाद अब हर वार्ड की स्थिति साफ हो गई है। कई वार्डों में जहां मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच दिखाई दे रहा है तो वहीं कई वार्डों में निर्दलीय दोनो प्रमुख पार्टियों के सामने चुनौती बनकर खड़े हैं।

निर्वाचन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शहर की नगरपालिका के 45 वार्डों में से 4 वार्डों में निर्विरोध निर्वाचन के बाद अब 41 वार्डों में चुनाव होने हैं, निर्वाचन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अब वार्ड नंबर एक से कांग्रेस की रामकुमारी, बीजेपी के निरंजन और निर्दलीय ललितेश मैदान में है,वार्ड नंबर 2 से 3 निर्दलीय प्रत्याशी मुकेश, दौलत और रामसिंह के बीच चुनाव होना है।

वार्ड नंबर 4 से बीजेपी के अशफाक, बीएसपी से हाजरा बेगम और निर्दलीय रूप में नजीर खान, दीनदयाल और अलीमुद्दीन मैदान में है। वार्ड नं 5 से कांग्रेस की गुलफशा, बीजेपी से नूरानी बेगम, बीएसपी से तोसिफ और निर्दलीय के रूप में विशाल सिंह,फैज कुरैशी और खलील मैदान में है।वार्ड नं 6 से कांग्रेस की आयशा बेगम,बीजेपी से समरीन और निर्दलीय रूप में संगीता चुनाव लड़ रही है,वार्ड नं 7 से कांग्रेस से रोहित मंगल और बीजेपी से गीता देवी मैदान में है,वार्ड नं 8 से कांग्रेस से कमलेश,बीजेपी से कमला और बीएसपी से मंतेश मैदान में है,यहाँ कोई निर्दलीय प्रत्याशी नहीं है,वार्ड नंबर 9 से कांग्रेस से योगेश,बीजेपी से रामनिवास के बीच सीधा मुकाबला है, वार्ड नंबर 10 से कांग्रेस से गायत्री देवी और बीजेपी से मुन्नी के बीच में मुकाबला है।

वार्ड नंबर 11 से कांग्रेस से हेमलता और बीजेपी से शालू गोयल के बीच टक्कर होनी है,वार्ड नंबर 13 से कांग्रेस से सुरजीता सिंह और बीजेपी से विपुल के बीच मुकाबला होना है,वार्ड नंबर 14 से कांग्रेस की साबरा बेगम और निर्दलीय राजकुमारी मैदान में है,वार्ड नंबर 15 से कांग्रेस के राजकुमार,बीजेपी से दिलीप वहीं निर्दलीय रूप से बाहिद,शहजाद कुरेशी मैदान में है,वार्ड नं16 से निर्दलीय प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है,जिसमे नईम, जुबेर और मानू चुनाव लड़ रहे है,वार्ड नं 17 से बीजेपी से त्रिलोकीनाथ और निर्दलीय रूप से हरिओम और प्रवीण चुनाव मैदान में है,वार्ड नं 18 कांग्रेस से इमराना और निर्दलीय अमर सिंह के बीच टक्कर है,वार्ड नं 19 में कांग्रेस से राजेश्वरी और निर्दलीय सपना कुमारी चुनाव मैदान में है।

वार्ड नं 21 से कांग्रेस से शैलेन्द्र और निर्दलीय शैलेन्द्र के बीच लड़ाई है,वार्ड नं 23 से कांग्रेस की मीनू,बीजेपी से बेबी ओर निर्दलीय विमला के बीच मुकाबला है,वार्ड नं 24 से कांग्रेस की सियावाई और निर्दलीय मीरा,विमलेश और अजयपाल के बीच मुकाबला है,वार्ड नं 25 से कांग्रेस की भावना और निर्दलीय प्रत्याशी रीना कुमारी के बीच टक्कर है,वार्ड नं 26 में कांग्रेस के बच्चू और निर्दलीय अजमेर सिंह के बीच मुकाबला है,वार्ड नं 27 में कांग्रेस के ओमवीर सिंह,बीजेपी से किंगपाल सिंह और निर्दलीय मनीष यादव के बीच लड़ाई है,वार्ड नं 28 में कांग्रेस के गणेशी, बीजेपी से प्रेमसिंह ओर निर्दलीय टिंकू के बीच चुनाव होना है,वार्ड नं 29 में कांग्रेस के अजय कुमार,बीजेपी से विष्णु और निर्दलीय शारदा,सजंय,उमादेवी और राजेंद्र कुमार, वार्ड नं 30 से कांग्रेस की रजिया और निर्दलीय प्रत्याशी रामदेवी,राजकुमारी ओर सरोज कुमारी मैदान में है।

वार्ड नं 31 में कांग्रेस के शाहिद,बीजेपी से नरेंद्र कुमार और निर्दलीय अमीनुद्दीन चुनाव मैदान में है,वार्ड नं 32 से कांग्रेस की फरीदा,बीजेपी से स्वलिहा वानो के बीच टक्कर है, वार्ड नं 33 में कांग्रेस से मीना,बीजेपी से उमा और निर्दलीय मीना के बीच मुकाबला है,वार्ड नं 34 से कांग्रेस से कृष्णा नागर,बीजेपी से लक्ष्मी नागर और निर्दलीय दिनेश ओर महावीर में मुकाबला है,वार्ड नं 35 में कांग्रेस से जमुनी और निर्दलीय राजकुमारी,अनार देवी और रामबेटी में मुकाबला है,वार्ड नं 36 में कांग्रेस की राजनदेई ओर निर्दलीय अरविंद कुमार और अनीस खान में टक्कर है,वार्ड नं 37 से कांग्रेस से सुनीति,बीजेपी से ममता और निर्दलीय सानू कुमारी चुनाव मैदान में है।

वार्ड नं 38 में कांग्रेस से जसवंत सिंह,बीजेपी से श्रीराम और निर्दलीय योगेश और भजन सिंह चुनाव मैदान में है,वार्ड नं 39 में कांग्रेस से रिंकी और निर्दलीय प्रत्याशी सुमन कुमारी,अंजना कुमारी,आरती और राजदेवी में मुकाबला है। इसी तरह वार्ड नं 40 में कांग्रेस से हजारी,बीजेपी से हंसराम ओर निर्दलीय प्यारेलाल में मुकाबला है,वार्ड नं 41 में कांग्रेस से मनीष कुशवाह और निर्दलीय भगवान, तेज और केदार में टक्कर है,वार्ड नं 42 में बीजेपी से रामदीन और निर्दलीय प्रत्याशी रुकमपाल सिंह में मुकाबला है,वार्ड नं 43 में कांग्रेस से सुदामा,बीजेपी से धनन्जय और निर्दलीय रामावतार कुशवाह में मुकाबला है,वार्ड नं 44 में कांग्रेस से जिबरान और निर्दलीय इस्लाम और शाकिर के बीच टक्कर है और वार्ड नं 45 में कांग्रेस की भूदेवी,बीजेपी से वीनेश और निर्दलीय रामावेटी ओर ममता चुनाव लड़ रही है।

इन्हें चुनौती देने वाला कोई नहीं था, इसलिए बने निर्विरोध पार्षद

बाड़ी। उपखंड अधिकारी एवं निर्वाचन अधिकारी राधेश्याम मीणा ने बताया कि वार्ड नंबर 3,12,20 और 22 में केवल एक-एक ही प्रत्याशी द्वारा आवेदन दिया गया। इसके चलते उक्त वार्डों में निर्विरोध निर्वाचन हुआ है। इसमें वार्ड नंबर 3 से कांग्रेस के अहमद जमा खां, वार्ड नंबर 12 से कांग्रेस की अनीता मीणा, वार्ड नंबर 20 से निर्दलीय राधा परमार और वार्ड नंबर 22 से कांग्रेस की अर्चना शर्मा निर्विरोध चुनी गई हैं। इसके लिए पहले से ही तैयारी चल रही थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top