कमिश्नरेट की जिला पूर्व की डांगियावास पुलिस ने बुधवार शाम पौने छह बजे एक स्कॉर्पियो को रुकवाना चाहा तब उसमें सवार तस्करों ने हमला कर दिया। इस दौरान तस्कर की गाड़ी चला रहे चालक ने पुलिस की गाड़ी को टक्कर भी मारी। गाड़ी रुकते ही उसमें सवार दो जनों ने थानेदार व दो पुलिसकर्मी से मारपीट शुरू कर दी।

करीब आधे घंटे तक पुलिस व बदमाशों के बीच मारपीट व धक्कामुक्की चलती रही। इस दौरान थानेदार के पास से रिवाॅल्वर छीनने का भी प्रयास किया गया। इस बीच कुड़ निवासी सुरजाराम का साला सोहन फौजी बाइक लेकर एक अन्य के साथ वहां पहुंचा और सुरजाराम को पुलिस के पास से छुड़ाकर ले गया। वहीं एक अन्य गाड़ी में सवार बदमाश मौका देखकर पैदल ही पुलिस के सामने से भाग गया। ऐसे में पुलिस के हाथ एक भी बदमाश नहीं लगा।

मारपीट व धक्कामुक्की में डांगियावास के थानेदार कन्हैयालाल व दो अन्य पुलिसकर्मी के हाथ पर हल्की चोटें आईं। राजकार्य में बाधा व पुलिस पर हमले का मुकदमा दर्ज किया गया। वहीं पूरी रात पुलिस की अलग-अलग टीमों ने बदमाशों की तलाश की, लेकिन गुरुवार देर शाम तक किसी का सुराग नहीं लगा। एसीपी राजेंद्रप्रसाद दिवाकर ने बताया कि बदमाशों की स्कॉर्पियो को जब्त कर तलाशी ली तो उसमें से एक 12 बोर एक्शन गन, 20 जिंदा कारतूस व दो खाली कारतूस बरामद हुए। स्कॉर्पियो चोरी की निकली। उस पर लगाई नंबर प्लेट भी फर्जी थी।

फिल्मी स्टाइल में पुलिस पहुंची, लेकिन अपराधी खाकी पर पड़े भारी

गश्त कर रही पुलिस की गाड़ी को टक्कर मारी, हाथापाई भी हुई, एक आरोपी भागा
एसीपी दिवाकर ने बताया कि बुधवार शाम करीब पौने छह बजे डांगियावास थानेदार कन्हैयालाल व एक पुलिसकर्मी अपनी गाड़ी से गश्त कर रहे थे। तभी कोकुंडा के पास एक स्कॉर्पियो को रोकने का इशारा किया। स्कॉर्पियो चालक ने भागने का प्रयास किया। पुलिस की गाड़ी को टक्कर भी मारी, लेकिन पुलिस ने स्कॉर्पियो चालक को ब्रेक लगाने पर विवश कर दिया। थानेदार ने एक बदमाश कुड़ निवासी सुरजाराम को पकड़ा। इस दौरान पुलिस की बदमाशों से हाथापाई हुई। वहीं दूसरा मौका देख पैदल ही भाग निकला।

बाइक पर पहुंचा साला, बहनोई को ले गया, पुलिस देखती रही
थानेदार ने बदमाश सुरजाराम को दस्तयाब कर लिया था, लेकिन एक बाइक पर दो जने पहुंचे। इसमें एक सुरजाराम का साला सोहन फौजी था। उसने थानेदार व एक पुलिसकर्मी से अपने बहनोई को फिल्मी स्टाइल की तरह छुड़ा लिया और बाइक पर बैठाकर भाग निकला। एसीपी ने बताया कि कोकुंडा में जहां पुलिस ने आरोपी सुरजाराम जाट को पकड़ा था, उससे सौ मीटर की दूरी पर ही उसका ससुराल है।

आर्म्स एक्ट में पकड़ा गया था, 2 माह से पैरोल से फरार चल रहा आरोपी
एसीपी ने बताया कि आरोपी सुरजाराम भीलवाड़ा के एक मामले में न्यायिक अभिरक्षा में रह चुका है। वह पिछले दो माह से पैरोल पर चल रहा था। पीपाड़शहर के कुड़ का रहने वाला सुरजाराम आर्म्स एक्ट केस में न्यायिक अभिरक्षा में था। वह 10 अक्टूबर से पैरोल अवधि से फरार था। उसका साला सोहन उर्फ फौजी जो वर्तमान में सैन्यकर्मी है या नहीं इसका पुलिस पता लगा रही है।

आधे घंटे चला घटनाक्रम, पुलिस की दूसरी गाड़ी नहीं पहुंची
तस्करों व पुलिस के थानेदार व दो अन्य पुलिसकर्मियों के बीच करीब आधे घंटे तक ये घटनाक्रम चला। लेकिन इस बीच न तो डांगियावास थाने से और न ही पुलिस की गश्त की गाड़ी घटनास्थल तक पहुंची। हालांकि इस दौरान कई लोग वहां जमा हो गए। पुलिस सोहन व सुरजाराम का पीछा भी नहीं कर सकी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Attack on police when an absconding smuggler stopped An attempt to snatch a revolver from a SHO took the crook on a bike
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top