वासा गांव में बावड़ी वाला कुएं पर सोमवार को जंगली सूअर ने हमला कर पांच लोगों को गंभीर रुप से घायल कर दिया। सभी गंभीर घायलों को इलाज के लिए ग्रामीणों ने रोहिड़ा अस्पताल पहुंचाया। प्राथमिक उपचार के बाद एक युवक को चिंताजनक हालत में रेफर किया।

सूअर के हमले की घटना के बाद ग्रामवासियों में दहशत का माहौल है। सूचना मिलने के बाद थाना अधिकारी हनुवंतसिंह दल सहित मौके पर पहुंचे। घटना के दूसरे दिन वासा गांव में दुबारा सूअर दिखाई देने पर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। जबकि दूसरे दिन भी वन विभाग की टीम के नहीं पहुंचने पर ग्रामीणों ने नाराजगी जताई।


पुलिस के अनुसार गांव वासा मे जंगली सुअर के हमले में वासा निवासी भंवरलाल घांची, हकमाराम गमेती, भंवरलाल माली, कमला बेन पत्नी चेतन कुमार घांची व जसोदा पत्नी मगन लाल घांची गंभीर रुप से घायल हो गए थे। सूअर के हमले में गंभीर घायल दो महिलाओं सहित पांच जनों को रोहिडा अस्पताल ले जाया गया। वहां पर प्राथमिक उपचार के बाद भंवरलाल घांची को चिंताजनक हालत में पालनपुर ले जाया गया।

पुलिस ने घटना की जानकारी वन विभाग को दी। ग्रामीणों ने देर रात तक जंगली सूअर की तलाश की पर कही पता नहीं चला। थानाधिकारी हनुवंतसिंह का कहना है कि घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर गये थे। जंगली सूअरों के आने की सूचना हमने वन विभाग को दे दी है, वन विभाग के अधिकारियो ने टीम भेजने का कहा है।

इधर, वासा निवासी रजनीकांत दवे ने बताया कि घटना के बाद भी वन विभाग सजग नही है। दूसरे दिन भी वन विभाग की टीम नहीं पहुंची। कभी भी काश्तकारों के साथ गंभीर घटना हो सकती है।

ग्रामीणों में दहशत का माहौल

वासा में पिछले दो दिनों से जगंली सूअर का आतंक होने तथा पांच जनों के घायल होने के बाद तथा ग्रामीणों की शिकायत के बावजूद वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची, इससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल का छाया हुआ है। पूरे मामले में ग्रामीणों ने वन विभाग की लचर कार्यशैली को इन घटनाओं के लिए जिम्मेदार बताया। इस घटना की सूचना के बाद भी विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची। मंगलवार को दुबारा वासा गांव में जंगली सूअरों को देखे जाने पर ग्रामीण रजनीकांत दवे ने पुलिस को सूचना दी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top