जिले में सोमवार को 84 नए कोरोना संक्रमित मिले और 70 मरीज स्वस्थ हुए। अब तक जिले में 9853 पॉजिटिव मिल चुके हैं जबकि 7455 ठीक हो चुके हैं। नगर परिषद के एक कर्मचारी की सोमवार को काेविड से मौत हो गई। शास्त्रीनगर निवासी कर्मचारी 20 दिन से बीमार था। जिले में रिकवरी रेट 75.66 प्रतिशत है। काेराेना संक्रमण राेकने के लिए कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने कंटेनमेंट जोन के लिए नए निर्देश जारी किए हैं। अब कंटेनमेंट जोन में 31 दिसंबर तक लॉकडाउन रहेगा। कंटेनमेंट जोन में किसी भी प्रकार की छूट अनुमत नहीं होगी।

जिले की सभी नगर पालिकाओं की परिधि क्षेत्र में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू रहेगा। सभी बाजार, कार्य स्थल एवं व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स रात्रिकालीन कर्फ्यू के दौरान बंद रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए एवं नियमित कक्षा गतिविधियों के लिए सभी शैक्षणिक और कोचिंग संस्थान 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे। कंटेनमेंट जोन से बाहर के क्षेत्रों में विवाह संबंधी आयोजन में मेहमानों की संख्या 100 से अधिक नहीं होगी। अंत्येष्टि में अनुमत व्यक्तियों की संख्या 20 से अधिक नहीं होगी। किसी भी वाहन निजी या वाणिज्यिक से यात्रा कर रही सवारियों की संख्या पंजीकृत वाहन की स्वीकृत क्षमता से अधिक नहीं होगी।

अनिवार्य एवं आपातकालीन सेवा संबंधी कार्यालय, कैमिस्ट शॉप, आईटी कंपनियां, विवाह संबंधी समारोह, चिकित्सा सेवा संबंधी कार्यस्थल और बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन से आने जाने वाले यात्री व माल परिवहन करने वाले भार वाहनों के आवागमन, माल के लोडिंग एवं अनलोडिंग और इसके लिए नियोजित व्यक्ति और व फैक्ट्रियां जिनमें निरंतर उत्पादन हो रहा हो, जिनमें रात्रिकालीन शिफ्ट चालू हो पर सशर्त प्रतिबंध लागू नहीं होगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
84 new found infected; Lockdown will be made to contain containers to control infection
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top