बिना अनुमति निर्माण कार्य करने वालों के खिलाफ गुरुवार को नगर निगम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन इमारतों को सीज किया। निगम आयुक्त रोहिताश्व सिंह तोमर ने बताया कि नगरीय क्षेत्र में बिना अनुमति के निर्माण करवाने वालों के लिए का सर्वे किया जा रहा है।

निगम की बिना अनुमति या स्वीकृत नक्शे के विपरीत निर्माण करवाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। गुरुवार को निगम अतिक्रमण निरीक्षक नरेंद्र हर्ष व सहप्रभारी सुरेश हंस की टीम ने सरदारपुरा क्षेत्र में निगम की बिना अनुमति के व्यवसायिक निर्माण करवा रहे सुरेंद्र जांगिड़ के निर्माणाधीन व्यवसायिक निर्माण को सीज किया। वहीं सरदारपुरा बी रोड पर दिनेश कुमार/मनोज कुमार ने भी निगम की बिना अनुमति के व्यावसायिक निर्माण कार्य शुरू करवाया था। निगम ने मौके पर ही भवन को सीज किया। आयुक्त ने बताया कि पूर्व में सरदारपुरा रोड स्थित संपतराज सोनी की बिल्डिंग को सीज किया गया था, यहां आवासीय अनुमति लेकर व्यवसायिक निर्माण करवाया था। सीज के बावजूद व्यवसायिक गतिविधियां प्रारंभ करने पर निगम ने गुरुवार को एक बार फिर सोनी की बिल्डिंग को सीज किया। आयुक्त तोमर ने बताया कि अभियान लगातार जारी रहेगा।

दक्षिण निगम महापौर ने वार्डों में सफाई व्यवस्था का जायजा लिया, कर्मचारी अनुपस्थित मिले
इधर, निगम दक्षिण महापौर वनिता सेठ ने शहर की सफाई व्यवस्था को जांचने के लिए गुरुवार को वार्डों की सफाई व्यवस्था का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान सफाई व्यवस्था सही नहीं होने पर नाराजगी जताई। महापौर ने वार्ड नंबर 68, 70, 71, 72 में आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान कई जगहों पर कचरे के ढेर मिले तो वहीं कुछ जगहों पर सफाईकर्मी अनुपस्थित मिले।

इस पर महापौर ने मुख्य सफाई निरीक्षक को मौके पर बुलाया व सफाई व्यवस्था बेहतर बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान पार्षद जगदीश नायक, राकेश घारू, रेखा परिहार, आरती आर्य, प्रभुसिंह राठौड़ भी मौजूद थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Corporation seized three illegal buildings without permission in the city zone
Via Dainik Bhaskar https://ift.tt/1PKwoAf

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top