मेरे घर पर जानलेवा हमला करने वालों पर कार्रवाई करने व रिपोर्ट दर्ज कराने के सम्बन्ध में

मैं जीवराज पुत्र मांगीलाल जाती आचार्य निवासी आचार्य का बास वार्ड नंबर 6 बाड़मेर मेरे घर के सामने महेंद्र पुत्र दुर्गेश लोहार, हस्तीमल पुत्र दुर्गेश लोहार, गोविंद पुत्र दुर्गेश लोहार, महादेव पुत्र रावता राम लौहार, भरत पुत्र महादेव लोहार, नारायण पुत्र महादेव लोहार, दोनों परिवारों को मेरे पैसे उधार दिए हुए थे जिसमें 50000-50000 उधार दिए हुए बाकी है जोकि पड़ोसी होने के नाते शादी समारोह के लिए उधार लगभग 2 वर्ष हो चुके हैं। समय-समय पर मैंने इन से पैसों की मांग की यह सिर्फ झूठी तारीख देते रहते हैं पर पैसे नहीं देते हैं।

04/06/2022 रात्रि 8:00 बजे मैंने मेरे लड़के राहुल को इनके घर पैसे मांगने के लिए भेजा उपयुक्त नामजद आदतन शराबी है इनके शराब पिया हुआ था नशे में धुत थे हमेशा शराब पीकर अपने घर में तमाशा करते रहते हैं सभी पड़ोसी भी उनके इस व्यवहार से परेशान है।

मेरे लड़के द्वारा उधार दिए गए पैसे मांगने पर उन्होंने व्यक्ति बताते हुए गाली-गलौज की और बोले ये पड़े पैसे ले लेना अब तो। तब गुस्से में मेरे लड़के ने वापस उनके साथ गाली गलौज किया।
इन्होंने आवेश में आकर मेरे लड़की पर जानलेवा हमला किया।
जैसे तैसे बचाव करके मेरा लड़का मेरे मकान में घुसा और लड़की ने घर को अंदर से लॉक किया।
मेरा घर इनके घर के सामने ही है।
यह चार लड़के आधा घंटा तक मेरे घर के दरवाजे को जोर जोर से भछिडते रहे।
फिर मेरी पोती ने मुझे फोन किया तब मैं बाड़मेर से 3 किलोमीटर दूर खेत में ढाणी में था उसने मुझे इस घटना की जानकारी दी फिर मैंने घर पर आकर पूरी स्थिति का जायजा लिया यह लोहार परिवार ने अपना दरवाजा बंद करके मुझे कहा सुबह बात करेंगे मैं रात को 10:00 बजे पुलिस कोतवाली मैं मामला दर्ज करवाने के लिए गया कि मेरे पर जानलेवा हमला हुआ है इसकी रिपोर्ट दर्ज कीजिए थाना अधिकारी कोतवाली बाड़मेर ने घटना की पूरी जानकारी ली तथा हमलावरों के नाम रजिस्टर में दर्ज करवाएं मेरा हमलावरों का पता लिखवाया मेरे मोबाइल नंबर लिए।

मुझे आश्वासन दिया कि पुलिस की गाड़ी जल्द ही भेजता हूं आप निश्चिंत होकर जाइए थानेदार के आश्वासन के बाद मैं घर पर आ गया एक-दो घंटे इंतजार करने के बाद भी कोतवाली के पुलिसकर्मी मेरे घर नहीं आए तब मैंने पुलिस थाना कोतवाली बाड़मेर को कॉल लगाया दो तीन बार कॉल लगाने पर मुझे सिर्फ आश्वासन दिया गया कि अभी गाड़ी भेजते हैं पर पूरी रात पुलिस नहीं आई इसके कारण मैं पूरी रात मैं भी रहा सो नहीं सका।

सुबह पुलिस को फोन किया कोतवाली नंबर पर तब महिला कांस्टेबल ने फोन उठाया मैंने पूछा रात को नाइट ड्यूटी वाले थानेदार का नाम बताइए तो मैडम ने कहा मैं नाम नहीं बता सकती उल्टा मुझसे कहा कि आप कौन बोल रहे हैं मैं नाम नहीं बता सकती मैंने कहा मैं रात को रिपोर्ट दर्ज करवाने के लिए आया था लेकिन उस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई।

यह तो रात को कोई अनहोनी नहीं हुई पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की भले ही मेरे परिवार को कुछ हो जाता पुलिस तो चैन की नींद सो रही है और हम जीवित हैं।
मैं बाड़मेर कोतवाली थाना अधिकारी व मेरे घर पर हमला करने वाले पड़ोसियों पर सख्त कार्यवाही करने वह मेरे से उधार लिए थे पैसे वापस दिलाने के लिए बाड़मेर जिला पुलिस अधीक्षक को शिकायत करूंगा अभी मेरी तबीयत खराब है और तनाव में बीपी शुगर लेवल बड़े हुए हैं इसलिए इलाज करा रहा हूं मीडिया मेरी मदद करें ।


जीवराज शर्मा पुत्र मांगीलाल जी शर्मा
आचार्यों का वास बाड़मेर

कोषाध्यक्ष- नीजी शिक्षण संस्थान संघ बाड़मेर
महासचिव - अखिल भारतीय महाब्राह्मण सुधार संगठन राजस्थान
मो.9928371185

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top