लीलरिया धारे व सांसियों का तला में लगाएं परिण्डें, अभियान लगातार जारी


ASO NEWS BARMER
बाड़मेर, 27 मार्च 2023 । 

भगवान महावीर स्वामी के 2622वें जन्म कल्याणक महोत्सव के तहत् जैन श्रीसंघ, बाड़मेर के तत्वावधान में सोमवार को जैन श्रीसंघ, बाड़मेर के अध्यक्ष एडवोकेट प्रकाशचन्द वडेरा एवं हर घर परिण्डा अभियान संयोजक मुकेश बोहरा अमन की उपस्थिति में लीलरिया धोरा के बाद राउप्रावि सांसियों का तला में पंछियों के लिए परिण्डे लगाएं गए । परिण्डे लगाने के साथ ही उसमें नियमित रूप से पानी भरने की जिम्मेदारी निकट के परिवारों को दी गई व विद्यालय में बच्चों को सेवा कार्यां के लिए प्रेरित किया गया ।  


हर घर परिंडा अभियान के संयोजक मुकेश बोहरा अमन ने बताया कि हर घर परिण्डा अभियान के माध्यम से पिछले एक सप्ताह में बड़ी संख्या में परिण्डे वितरण के साथ-साथ उनके लगाने व स्थापित करने का कार्य सम्पन्न हो गया है । वहीं परिण्डे लगाने व वितरण कार्य सतत जारी है । अमन ने बताया कि शहर के अलग-अलग मोहल्लों में प्रतिदिन परिण्डे लगाने के साथ-साथ आमजन में जीवदया के प्रति संचेतना जागृत करने का आधारभूत कार्य किया जा रहा है ।


जैन श्रीसंघ, बाड़मेर के अध्यक्ष एडवोकेट प्रकाशचन्द वडेरा ने कहा कि निर्मूक पछियों के लिए परिण्डे लगाने का कार्य पुण्य का कार्य है । हर प्राणी को जीवन से प्यार है । और प्रत्येक प्राणी जीने का पूरा अधिकार है । भगवान महावीर ने जीओ और जीने का संदेश दिया । यहीं जैन धर्म का आधारभूत सिद्धान्त है । वडेरा ने अभियान के तहत् हो हरे कार्य की सरहाना की और युवाओं को पुण्य व सेवा के कार्यां से जुड़ने का आह्वान किया 


इस दौरान जैन श्रीसंघ अध्यक्ष एडवोकेट प्रकाशचन्द वडेरा, अभियान संयोजक मुकेश बोहरा अमन, गौतम बोथरा, प्रवीण सेठिया, सह-संयोजक गौतम बोथरा, दिनेश बोथरा, कैलाश सेठिया, पवन सिंघवीं, साहिल, सिंघवीं, विपुल बोथरा, संयम बोथरा वहीं सांसियों का तला में परिण्डे लगाने के दौरान विद्यालय स्टाफ सहित बच्चे व पर्यावरण प्रेमी उपस्थित रहे ।


Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top