शहर के अलग-अलग मोहल्लों में लगाएं परिण्डें, बड़ी संख्या में लगेंगें परिण्डे


ASO NEWS BARMER 
बाड़मेर, 26 मार्च 2023 ।

 भगवान महावीर स्वामी के 2622वें जन्म कल्याणक महोत्सव के तहत् जैन श्रीसंघ, बाड़मेर के तत्वावधान में हर घर परिण्डा अभियान की शुरूआत के बाद रविवार को अभियान संयोजक मुकेश बोहरा अमन एवं सह-संयोजक गौतम बोथरा के नेतृत्व में लीलरिया धोरा एवं जामेजी की गली में अलग-अलग जगहों पर कई परिण्डे लगाएं गए । और उन परिण्डों में नियमित पानी की व्यवस्था भी तय की गई । साथ ही प्रतिदिन नियमति रूप से अलग-अलग स्थानों पर परिण्डे लगाएं जायेंगें ।

advertisement

हर घर परिंडा अभियान के संयोजक मुकेश बोहरा अमन ने पंछियों के लिए परिण्डे लगाते हुए कहा कि जीवों के प्रति दया और करूणा का भाव ही भगवान महावीर की वाणी का सार-सन्देश है । जिसे साकार करने को लेकर तीर्थंकर महावीर के 2622वें जन्म कल्याणक पर बाड़मेर शहर में हर घर परिण्डा अभियान के माध्यम से 2622 परिण्डों के वितरण के बाद अलग-अलग स्थानों पर लगातार परिण्डे लगाएं जा रहे है । अमन ने कहा कि भीष्ण गर्मी में पानी की तलाश में इन पक्षियों को भटकना पड़ रहा है। तपती गर्मी का मौसम हर किसी को प्यास से व्याकुल कर देता है लेकिन पक्षी जो कुछ बोल नहीं पाते उनके लिए हम सभी को सार्थक प्रयास करने की जरूरत है। 

advertisement

अभियान के सहसंयोजक गौतम बोथरा ने बताया कि इस अभियान के तहत् बाड़मेर शहर के समस्त जैन घरों, जिनालयों व उपाश्रयों की छतों पर पंछियों के लिए भीषण गर्मी में पानी की व्यवस्था हेतु 2622 परिण्डे लगाने के साथ-साथ गली, मोहल्लों के पेड़-पौधों व उचित स्थानों पर भी मिट्टी के परिण्डे लगाएं जा रहे है । ताकि इस भीष्ण गर्मी में पक्षियों को शीतल जल सहज रूप से मिल सके 

advertisement

इस दौरान अभियान संयोजक मुकेश बोहरा अमन, सह-संयोजक गौतम बोथरा, दिनेश बोथरा, जोगेन्द्र वडेरा, कैलाश सेठिया, मनोज छाजेड़ रावतसर, महावीर जैन, गौतम एन बोथरा, संजय तातेड़, भंवरलाल तातेड़, हितेश बोथरा, महावीर मित्र मण्डल के अध्यक्ष संजय भंसाली, पवन सिंघवीं, साहिल, सिंघवीं, विपुल बोथरा, संयम बोथरा सहित पर्यावरण प्रेमी उपस्थित रहे ।

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top