कच्ची बस्ती के बच्चे करेंगें पुस्तकों का विमोचन, कच्ची बस्ती में अस्थायी पाठशाला का होगा श्रीगणेश


बाड़मेर । 30.12.2023 । ASO NEWS BARMER
थार नगरी बाड़मेर के बाल साहित्यकार, स्टेट अवार्डी शिक्षक मुकेश बोहरा अमन की सद्य प्रकाशित दो पुस्तकों- ‘अमन की कलम से’ व ‘मेघ-माली’ का विमोचन कार्यक्रम रविवार को प्रातः 11.00 बजे चौहटन चौराहा स्थित कच्ची बस्ती में आयोजित होगा । पुस्तकों का विमोचन कच्ची बस्ती के बच्चों द्वारा किया जायेगा । 


संदीप रामधारी ने बताया कि अब तक 12 से अधिक पुस्तकें लिख चुके युवा साहित्यकार, बाल-गीतों के उम्दा रचनाकार, पर्यावरण कार्यकर्ता, कच्ची बस्ती के लोगों की सेवा को समर्पित, स्टेट अवार्डी शिक्षक मुकेश बोहरा अमन की हाल ही में अलग-अलग प्रकाशन संस्थानों से प्रकाशित पुस्तकें ‘अमन की कलम से’ एवं ‘मेघ-माली’ का विमोचन रविवार को प्रातः 11.00 बजे चौहटन चौराहा स्थित कच्ची बस्ती में आयोजित होगा । 


समाजिक कार्यकर्ता मुकेश अमन ने बताया कि सृष्टि संस्थान, बाड़मेर की ओर से अभियान उत्थान के माध्यम से कच्ची बस्ती में रहने वाले बच्ची की शिक्षा-दीक्षा को लेकर कार्ययोजना बनाई जायेगी और शत-प्रतिशत बच्चों को शिक्षा से जोड़ा जायेगा । पुस्तकों के विमोचन के साथ ही कच्ची बस्ती में अस्थायी पाठशाला का भी श्रीगणेश किया जायेगा । इन बच्चों को कचरा बीनने व बालश्रम जैसी बुराईयों से मुक्ति को लेकर नूतन वर्ष की 01 जनवरी से कच्ची बस्ती में ही अस्थायी पाठशाला प्रारम्भ की जायेगी । जिसके माध्यम से बच्चों को विद्यालय से जोड़ने का कार्य किया जायेगा । वहीं यहां रहने वाले परिवारों के उत्थान को लेकर भी अलग-अलग गतिविधियों का संचालन किया जायेगा । 

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top