‘सहज, सरल और सौम्यता की प्रतिमूर्ति है गुरूदेवश्री कलाप्रभ’


जीवदया व अनुकम्पा दान सहित कई कार्यक्रम हुए आयोजित,

बाड़मेर । ASO news Barmer 
जैनाचार्य, राजस्थान साहित्य दिवाकर, युवा जागृति प्रेरक, अचलगच्छाधिपति आचार्यश्री कलाप्रभसागर सूरीश्वरजी मसा के 71वें जन्मदिवस पर गुरूवार को थार नगरी बाड़मेर में अचलगच्छ जैन श्रीसंघ, बाड़मेर के बैनरतले सुमेर गौशाला सहित अलग-अलग स्थानों पर जीवदया व अनुकम्पा दान से जुड़े कार्यक्रम आयोजित हुए । 


सामाजिक कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन ने बताया कि गुरूदेवश्री अचलगच्छाधिपति आचार्यश्री कलाप्रभसागर सूरीश्वरजी मसा के 71वें जन्मदिवस पर गुरूवार को अचलगच्छ जैन श्रीसंघ, बाड़मेर, चातुर्मास समिति, अचलगच्छ जैन युवक परिषद, महिला परिषद, चिन्तामणि पार्श्व बहु मण्डल, समयश्री बालिका मण्डल व चिन्तामणि समर्पित ग्रुप, बाड़मेर के संयुक्त तत्वावधान में प्रातः में सुमेर गौशाला में जीवदया कार्यक्रम के तहत् गौमाता को हरा-चारा, गुड़ आदि खिलाया गया और सभी सदस्यों ने गौशाला पहुंच गौमाता की सेवा करने का लाभ प्राप्त किया । 


इस अवसर पर सुमेर गौशाला के अध्यक्ष श्री किशनलाल वडेरा के नेतृत्व में गौशाला ट्रस्ट सदस्यों ने संघ के सदस्यों का आभार, धन्यवाद व अभिनन्दन किया । साथ ही पथमेड़ा गौशाला में भी जीवदया को लेकर गोसेवा की गई  । सुमेर गौशाला में अध्यक्ष किशनलाल वडेरा ने गौशाला का परिचय देते हुए अपने विचार किये । अचलगच्छाधिपति आचार्यश्री कलाप्रभ सागर सूरीश्वरजी मसा के व्यक्तित्व पर बात की । संघ से पधारे सदस्यों का आभार व धन्यवाद ज्ञापित किया । 

गुरूदेवश्री के 71वें जन्मदिवस के अवसर पर कच्ची बस्ती में रहने वाले जरूरतमन्द परिवारों को ऊनी कम्बलें वितरित की गई । जिसमें गडरा चौराहा व चौहटन चौराहा के आसपास रहने वाले परिवारों को ऊनी कम्बलें तथा नन्हें-मुन्हें बच्चों को बिस्किट वितरित किए गए । वहीं साधना भवन में गुरूदेवश्री के जन्मोत्सव पर सभा आयोजित की गई जिसमें वक्ताओं ने गुरूदेव के सहज, सरल व सौम्य व्यक्तित्व पर अपने-अपने विचार किये । साथ ही महिला मण्डल के नेतृत्व में गुरूदेवश्री को सामूहिक वन्दना की गई  । 

साधना भवन में आयोजित सभा में युवक परिषद के पूर्व अध्यक्ष मुकेश बोहरा अमन ने अपने विचार रखते हुए कहा कि गुरूदेवश्री सही मायनों में सहज, सरल व सौम्यता की प्रतिमूर्ति है । वे निराले व सदा मुस्कराते रहने वाले व्यक्तित्व के धनी है । सभा में पूर्व अध्यक्ष दिनेश सिंघवीं ने कहा कि गुरूदेवश्री का उनके जीवन पर बहुत बड़ा उपकार है । जिसे कभी भूलाया नही जा सकता है । इस दौरान महिला मण्डल की ओर से ममता बोहरा ने भी विचार व्यक्त किये । युवक परिषद के अध्यक्ष दिनेश बोहरा ने सभी का आभार व धन्यवाद ज्ञापित किया । कार्यक्रम में अचलगच्छ संघ के गणमान्य नागरिक, माताएं बहिनें व युवासाथी उपस्थित रहे । 

ASO NEWS BARMER 

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top