नो बैग डे पर खेल गतिविधियों का हुआ आयोजन, बच्चों ने लिया बढ़-चढ़कर भाग
बाड़मेर । 16.12.2023 । ASO NEWS BARMER 
शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार प्रत्येक शनिवार को राजकीय विद्यालयों में नो बैग डे का आयोजन किया जाता है । जिस कड़ी में शनिवार को राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सांसियों का तला में अलग-अलग प्रकार के रोचक व ज्ञानवर्द्धक स्थानीय व नूतन खेलों का आयोजन किया गया । जिसमें विद्यालय के नन्हें-मुन्हें बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया । और अपनी दक्षता व क्षमता का प्रदर्शन किया । 
स्टेट अवार्डी शिक्षक मुकेश अमन ने बताया कि छोटी कक्षाओं के बच्चों में खेल शिक्षा का सबसे अच्छा व बेहतर माध्यम है । जिससे बच्चे मुश्किल विषय-वस्तु को बहुत ही सहजता व सरलता के साथ सीख लेते है । वहीं खेलों के माध्यम से बच्चों का शारीरिक व मानसिक विकास होता है । अमन ने बताया कि नो बैग डे के अवसर पर इन्डोर व आउटडोर खेलों में उल्टा-सीधा, कबड्डी, लंगड़ी टांग व अपना घर आदि खेलों का आयोजन हुआ । वहीं बच्चों को पुस्तकालय से पुस्तकें वितरित कर बाल-कहानी का वाचन करवाया गया । 
इस दौरान प्रधानाध्यापिका गुंजन आचार्य, डालूराम सेजू, उषा जैन, चन्द्रकला सिहाग, सीमा शर्मा आदि का सहयोग रहा । और बच्चों ने नो बैग डे गतिविधि में उत्साह व आनन्द के साथ भाग लिया । 

ASO news Barmer 

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top