अचानक निरिक्षण करने पहुंची बाड़मेर विधायक प्रियंका चौधरी
कोताही बर्दाश्त नही, व्यवस्थाओं को तत्काल सुधारने के निर्देश

बाड़मेर। ASO NEWS BARMER/ 23.12.2023
बाड़मेर विधायक प्रियंका चौधरी प्रातः अचानक राजकीय चिकित्सालय पहुंची। अस्पताल के हालात को देखतें ही उन्होने वहां खडे कार्मिको को बुलाते हुए जानकारी लेना प्रारम्भ किया। अस्पताल की सफाई व्यवस्थाओं को देखते हुए पीएमओं बी.एल मसुरियां पर नाराजगी जताते हुए कहा कि आपने अस्पताल का ये क्या हाल बना रखा है। अस्पताल की पहली आवश्यकता सफाई और उसके बुरे हाल है तो मरीज ठीक कैसे होगा। सर्दी के मौसम में भी खिडकीया टूटी हुई है,बाथरूम बदबु मार रहे,बेड पर चदरों के हाल देखियें, ये इन्सानो का अस्पताल है या जानवरों का !

उन्होंने पीएमओं बी एल मन्सुरिया का तत्काल व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश देते कहा कि पहले क्या होता था मुझे कोई मतलब नही अब अगर समय पर व्यवस्थाओं को सुधार दीजिए नही तो अन्जाम भुगतने के लिए तैयार रहे।
 
उन्होंने सोनोग्राफी,एक्सं रे सेन्टर, एमरजेंसी, जनरल वार्ड सहित सारी व्यवस्थाओं को बारिकी से देखते हुए वहा खडे मरीज एवं उनके परिजनों से भी बातचीत की। मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में भी पूछा कई मरीजों ने कर्मियों के व्यवहार को लेकर शिकायतें की इस पर तत्काल उन कार्मिको बुलाते हुए कहा कि मरीजों को लेकर अपना व्यवहार सुधारें। जनरल वार्ड में जाकर उन्होने मरीजों को कुशल क्षेम पुछी और सरकार ओर से मिलने वाली सुविधाओं का लाभ लेने की बात कही।
 
गायनिक वार्ड को देखकर विधायक भडकी- 
निरिक्षण के दौरान डॉ प्रियंका चौधरी ने गायनिक वार्ड को देखकर अधिकारियों पर भडक उठी। वार्ड के मैन गेट पर गड्डा फर्श टुटा हुआ,उपर प्लास्टर उखडा हुआ,गेलेरी में बेड लगे देख। उन्होने पीएमओं से पुछा ये क्या है! आपको लगता है ये अस्पताल हो सकता है। उखडे प्लास्टर के निचे महिलाएं सो रही है ये प्लास्टर इन पर गिर गया और कोई हादसा हो गया तो इसका जिम्मेदार कौन होगा। गन्दगी से अटे पडे बाथरूम को देखते हुए विधायक डॉ चौधरी ने कहा कि आप सफाई कर्मीयां को किस बात की सैलेरी दे रहे है। सफाई के नाम पर लाखों रूपये खर्च हो रहे है और हालात ये है। इन व्यवस्थाओं को तत्काल सुधारने के निर्देश देते हुए पीएमओं को वापस रिर्पोट करने की बात कही।
 
निरिक्षण के बाद पीएमओं कक्ष में बैठक लेते हुए स्टाफ की कार्यशैली सुधारने, सफाई व्यवस्था को दुरस्त करने, टुटी खिडकीयों को तत्काल सही करवाने, अस्पताल के बाहर सड़को के गड्डो को तत्काल भरवाने, पार्किंग व्यवस्था को सही करवाने एवं ओपीडी व्यवस्था को व्यवस्थित करने सहित कई मुद्दों पर चर्चा करते हुए व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए।

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top