सदियों बाद हुआ रामराज का सपना साकार:- जैन
श्रीराम मन्दिर प्राण-प्रतिष्ठा पर जैन समाज में उत्सव,

बाड़मेर। 22.01.2024 । ASO NEWS BARMER 
जन-जन की आस्था के केन्द्र बिन्दु, मर्यादा पुरूषोतम राम के बाल विग्रह राम लला की अद्भूत, अभूतपूर्व एवं ऐतिहासिक प्राण-प्रतिष्ठा की एक-एक झलक आमजन तक पहुंचाने को लेकर 22 जनवरी सोमवार को जैन श्रीसंघ, बाड़मेर की ओर से जैन न्याति नोहरे में लाईव प्रसारण कार्यक्रम का आयोजन किया गया । जहां प्रतिष्ठा के पश्चात् प्रभु श्रीराम को प्रसाद चढ़ाकर मिठाई बांटकर खुशियां मनाई गई । जय श्रीराम के जयकारों से भवन को गुंजायमान कर दिया ।
महामंत्री किशनलाल वडेरा ने बताया कि आयोध्या में प्रभु श्रीराम के भव्य मन्दिर बनने व 22 जनवरी को उसकी प्राण-प्रतिष्ठा की खुशी में जैन न्याति नोहरे में प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण आयोजन किया गया । नोहरे में स्क्रीन लागकर श्री राम लला के भव्य व दिव्य मन्दिर की प्राण-प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण में बड़ी संख्या में जैन समाज के गणमान्य नागरिक व माताएं-बहिनें उपस्थित रही । इस दौरान पुनीत और पावन अवसर पर मिठाई बांटकर खुशी का ईजहार किया गया। जय श्रीराम के जयकारों ने माहौल को भक्तिमय कर दिया । हीं रात्रि में जैन समाज के घरों पर घी के दीपक जलाकर प्रभु श्रीराम का स्वागत किया गया ।  
जैन श्रीसंघ, बाड़मेर के अध्यक्ष एडवोकेट अमृतलाल जैन ने कहा कि हम सब भारतीयों के लिए सबसे बड़ी खुशी व गर्व का अवसर है कि हम मर्यादा पुरूषोतम श्रीराम को उनकी जन्मभूमि पर विराजमान करने में सफल हुए । हम सबको कई वर्षाें से इसी पल का इंतजार था जो आज हम सब की आंखों के सामने साकार हो रहा है । आयोध्या में श्री राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा व भव्य मन्दिर बनने की सभी भारतीयों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं ।
जैन न्याति नोहरे में आयोजित लाइव प्रसारण का संचालन व निर्देशन मुकेश बोहरा अमन ने किया । कार्यक्रम में पधारे हुए सभी जैन बन्धुओं का जैन श्रीसंघ, बाड़मेर  की ओर से आभार व धन्यवाद ज्ञापित किया गया । इस दौरान जैन श्रीसंघ, बाड़मेर की प्रतिनिधि सभा के पदाधिकारी, सदस्यगण एवं जैन समाज के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे ।

ASO NEWS BARMER 

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top