सांसियों का तला में होली उत्सव व मिठाई वितरण कार्यक्रम हुआ आयोजित, 
बच्चों ने चेहरे पर लगाएं रंग, खुशी से झूम उठा गांव, घर-घर पहुंची मिठाई

बाड़मेर । 23 मार्च, 2024 । ASO news Barmer 
राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सांसियों का तला में शनिवार को रंगों के त्यौहार होली के पर्व को लेकर अभियान ग्रामोदय के तहत् महावीर इन्टरनेशनल, बाड़मेर की ओर से होली उत्सव व मिठाई वितरण कार्यक्रम अध्यक्ष बाबुलाल संखलेचा, बाबुलाल टी. बोथरा एवं अभियान संयोजक मुकेश बोहरा अमन की उपस्थिति में आयोजित हुआ । कार्यक्रम में नशामुक्ति, मांसाहार मुक्त परिवार एवं संस्कारों के साथ-साथ होली का महत्व बताते हुए सांसियों का तला के हर परिवार के लिए बच्चों को मिठाई वितरित की गई । 
सचिव गौतम बोथरा ने बताया कि महवीर इन्टरनेशनल, बाड़मेर की ओर से अभियान ग्रामोदय के तहत् शनिवार को सांसियों का तला के विद्यालय में होली उत्सव व मिठाई वितरण कार्यक्रम आयोजित हुआ । कार्यक्रम में बच्चों को होती पर्व की महता के साथ-साथ नशामुक्ति व मांसाहार त्याग का संकल्प दिलवाया गया । इस दौरान 15 बच्चें ने आजीवन नशामुक्ति के साथ-साथ चाय-त्याग का संकल्प लिया । वहीं श्रीमती चम्पा रामलाल सिसोदिया ने आजीवन मांसाहर त्याग का संकल्प लिया । कार्यक्रम में बच्चों के माध्यम से 150 परिवारो ंको मिठाई वितरित की गई । और गुलाल तिलक लगाकर होली का उत्सव हर्ष व उल्लास के साथ मनाया गया । 
अध्यक्ष बाबुलाल संखलेचा ने अपने विचार रखते हुए कहा कि यह रंगों का त्यौहार होली आपसी भाईचारे, सौहार्द व प्रेम का पर्व है । पर्व के माध्यम से हम सब हर प्रकार का वैर-भाव भूलाकर पुनः एक होते है और सबको प्रेम से रंग लगाते है । संखलेचा ने बच्चों को कहा कि हम बुराईयों से दूर होकर अपने अच्छे जीवन का निर्माण करें । और मांसाहार, नशे आदि से दूर रहने का संकल्प लें । 
अभियान संयोजक व स्टेट अवार्डी मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि रंग हमारे जीवन की खुशी का प्रतीक है । अलग-अलग रंगों से मिलकर ही मनुष्य का जीवन बनता है । अमन ने कहा कि सांसियों का तला में पिछले 7-8 वर्षां में हर क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन आया है । यह के रहवासियों के जीवन मूल्यों में काफी उन्नयन आया है । साथ ही गांव में नशामुक्ति व मांसाहार त्याग को लेकर खूब समर्थन मिला । प्रतिवर्ष होली  व दीपावली के पर्व पर महावीर इन्टरनेशनल की ओर से हर घर मिठाई पहुंचाई जाती है । कार्यक्रम में मिठाई पाकर बच्चों के चेहरे खिल गये वहीं चेहरों पर रंग लगाकर होली का त्यौहार मनाया । पूरे गांव में एक बार का खुशी का माहौल बन गया और सारे बच्चे खुशी से झूमने लगे ।
कार्यक्रम में सोहनलाल चौपड़ा, गौतम बोथरा आदि ने अपने विचार रखे और बच्चों को बेहतर जीवन निर्माण के लिए प्रेरित किया । इस दौरान महावीर इन्टरनेशनल, बाड़मेर के अध्यक्ष बाबुलाल संखलेचा, बाबुलाल टी. बोथरा, स्टेट अवार्डी मुकेश बोहरा अमन, सम्पतराज लूणिया, सोहनलाल चौपड़ा, गौतम बोथरा, सतीश छाजेड़, कैलाश जैन हालावाला, चन्द्रपकाश बोथरा  प्रधानाध्यापिका श्रीमती गुंजन आचार्य, डालूराम सेजू, पीटीआई राजेश जोशी, उषा जैन, चन्द्रकला सिहाग, सीमा शर्मा सहित विद्यालय के बच्चे व ग्रामीण उपस्थित रहे । 


Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top