परिण्डा अभियान का हुआ आगाज, अभियान में लगेंगें 2623 परिण्डे, वार्ड संख्या 09 में लगाएं मिट्टी के परिण्डे
बाड़मेर । 27.04.2024 । aso news Barmer 
भीष्ण गर्मी के इन दिनों में पंछियों के लिए पानी की समस्या बढ़ती जा रही है । जिन्हें दर-दर भटकना पड़ता है । जिसको लेकर शनिवार को जैन युवा संगठन की ओर वार्ड संख्या 09 से पंछियों के लिए पेड़ों पर मिट्टी के परिण्डे लगाने का अभियान प्रारम्भ किया गया । इस परिण्डा अभियान के माध्यम से पेड़ों व घरों की छत पर 2623 परिण्डे लगाएं जायेंगें । 

गौतम बोथरा ने बताया कि इस ग्रीष्म ऋतृ में भगवान श्री महावीर स्वामी के 2623वें जन्म कल्याणक के उपलक्ष में थार नगरी, बाड़मेर में 2623 परिण्डे लगाने का लक्ष्य रखा गया है । जिसके माध्यम से शहर के अलग-अलग हिस्सों में विभिन्न संस्थाओं व व्यक्तियों के सहयोग से पेड़ों व घरों की छत पर 2623 परिण्डे लगाये जायेंगें । इन परिण्ड़ों में नियमित पानी भरने की व्यवस्था की जायेगी । 

जैन युवा संगठन, बाड़मेर के अध्यक्ष मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि भीष्ण गर्मी के इन दिनों में पशु-पक्षियों को छाया और पानी के खूब संघर्ष करना पड़ रहा है । जिसको लेकर भगवान महावीर के संदेश को साकार करने की कड़ी में थार नगरी, बाड़मेर में हर पेड़ पर मिट्टी का परिण्डा लगाया जायेगा । साथ ही उसे पानी से भरने की जिम्मेदारी तयकर नियमित व्यवस्था की जायेगी । अमन ने कहा कि मिट्टी के परिण्डे निर्मुक पंछियों के हलक को तर करने का कार्य करेंगें । इन परिण्ड़ों से पंछियों को जहां आवास वहीं पानी मिल सकेगा । उनकों भटकना नही पड़ेगा । 

शनिवार को परिण्डा अभियान के आगाज दौरान मुकेश बोहरा अमन, गौतमचन्द बोथरा, हरीश बोथरा, गौतम जैन, कपिल श्रीश्रीमाल, पवन बोथरा आदि उपस्थित रहे 

Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top