*सांसियों का तला में घर-घर बांटे परिण्डे,*

*परिण्डा अभियान में विद्यालय में लगाएं मिट्टी के परिण्डे*
बाड़मेर । 29.04.2024 । ASO NEWS BARMER 
थार के इस रेगिस्तान में दिनों तापमान बढ़ता जा रहा है । भीष्ण गर्मी के इस दौर में जीव-जन्तुओं व पंछियों के प्रति मैत्री, करूणा व दयाभाव को लेकर जैन युवा संगठन, बाड़मेर की ओर से गली-गली, घर-घर परिण्डे लगाने का कार्य किया जा रहा है । जिस कड़ी में सोमवार को सांसियों का तला राजस्व गांव में श्रद्धेय श्री बाबुलालजी लूणिया की स्मृति में मरटाला गाला के सरपंच प्रतिनिधि लालराम मूंढ़, भामाशाह नरेश लूणिया एवं परिण्डा अभियान के संयोजक व स्टेट अवार्डी मुकेश बोहरा अमन की उपस्थित में घर-घर परिण्डा वितरण प्रारम्भ हुआ । सोमवार को 25 घरों में मिट्टी के परिण्डे वितरित किए गए। 
परिण्डा अभियान से जुड़े हरीश बोथरा ने बताया कि भगवान महावीर स्वामी के 2623वें जन्म कल्याणक के उपलक्ष में इन दिनों थार नगरी, बाड़मेर में परिण्डा अभियान चलाकर परिण्डे लगाएं जा रहे है । जिसके तहत् 2623 परिण्डे लगाने का लक्ष्य रखा गया है । जिसके तहत् सोमवार को भामाशाह श्री नरेश लूणिया की ओर से उनके पिताश्री श्रद्धेय श्री बाबुललाजी लूणिया का पावन स्मृति में सांसियों का तला राजस्व गांव में घर-घर परिण्डे लगाने का आगाज किया गया । जिसमें सोमवार को 25 घरों में परिण्डे वितरित किए गए । सांसियों का तला जहां हर घर एक परिण्डा लगाया जायेगा वहीं हर घर एक पौधा भी लगाया जायेगा । सांसियों का तला विद्यालय में पेड़ों पर पंछियों के लिए मिट्टी के परिण्डे लगाएं गए । 
परिण्डा अभियान के संयोजक मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि मानव के मन व उसके कर्म में प्रकृति व उसके अभिन्न अंग विभिन्न जीवों के प्रति दया व करूणा की भावना विकसित करना ही हमारा लक्ष्य है । प्रकृति के प्रति सह-अस्तित्व की जागरूकता से ही विभिन्न समस्याओं का जड़-मूल से समाधान हो पायेगा । अमन ने बताया कि सांसियों का तला राजस्व में आने वाले दिनों में हर घर कम से एक पौधा अवश्य हो, ऐसी कार्ययोजना बनाई जा रही है । सांसियों का तला के हर घर पर एक परिण्डा व एक पौधा प्राथमिकता से लगाया जायेगा । 
घर-घर परिण्डा वितरण अभियान के दौरान सरपंच प्रतिनिधि लालाराम मूंढ़, रमेश आचार्य, मुकेश बोहरा अमन, भामाशाह नरेश लूणिया, हरीश बोथरा, राजेश जोशी, हितेश कुमार, डालूराम सेजू, गणपत, गोविन्द, ममता सिसोदिया, चम्पा सिसोदिया सहित कई जन उपस्थित रहे । 


Advertisement

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top